News Nation Logo
Banner

राजेंद्र पाल गौतम की जगह राज कुमार आनंद हो सकते हैं दिल्ली के नए मंत्री!

Mohit Bakshi | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Oct 2022, 12:22:25 PM
cm arvind kejriwal

CM Arvind Kejriwal (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

देश की राजधानी दिल्ली से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली सरकार से इस्तीफा दे चुके राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) की जगह राज कुमार आनंद (Raj Kumar Anand) ले सकते हैं. राज कुमार आनंद केजरीवाल सरकार के नए मंत्री बन सकते हैं. पटेल नगर से राज कुमार आनंद विधायक हैं. बताया जा रहा है कि CM अरविंद केजरीवाल बुधवार को राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को राजकुमार आनंद का नाम भेज सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : गुजरात में बच्चा-बच्चा मोदी, उड़ जाएंगे अरविंद केजरीवाल: रवि किशन

आपको बता दें कि पिछले दिनों शपथ विवाद के मामले में राजेंद्र पाल गौतम ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके पास समाज कल्याण मंत्रालय के अलावा ही एससी-एसटी, महिला और बाल विकास, सहकारी समितियां और गुरुद्वारा चुनाव की भी जिम्मेदारी थी. राजेंद्र पाल के इस्तीफे के बाद राजनीतिक गलियारे में नए मंत्री को लेकर खूब चर्चाएं चल रही थीं. सूत्रों के अनुसार, काफी सोच-विचार के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने राज कुमार आनंद के नाम पर मुहर लगाई है.

यह भी पढ़ें : नीतीश सरकार ने 13 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला, देखिए पूरी लिस्ट कौन कौन हैं शामिल

जानें कौन हैं राजकुमार आनंद?

पटेल नगर से विधायक राजकुमार आनंद बेहद ही गरीब तबके से आते हैं. वे एक ताला बनाने की फैक्ट्री में काम करते थे. राजकुमार आनंद की पत्नी 2013 में AAP (आप) विधायक रह चुकी हैं. साथ ही वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काफी भरोसेमंद भी माने जाते हैं.

First Published : 19 Oct 2022, 11:58:34 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.