News Nation Logo

नीतीश सरकार ने 13 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला, देखिए पूरी लिस्ट कौन कौन हैं शामिल

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 19 Oct 2022, 11:41:31 AM
ips

13 आईपीएस अधिकारियों का तबादला (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

2 आईपीएस अधिकारियों को सस्पेंड किए जाने के बाद नीतीश सरकार ने अब 13 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किए जाने का आदेश जारी कर दिया है. साथ ही साथ डीएसपी स्तर के 5 अधिकारियों का भी ट्रांसफर किया गया है. इससे जुड़ी अधिसूचना भी सरकार ने जारी कर दी है. 2019-20 बैच के कई IAS अफसरों का भी तबादला किया गया है. इन आईएएस अफसरों को उप विकास आयुक्त और एसडीएम के पद पर पोस्टिंग मिली है. वहीं, 2019 बैच के आईएएस अधिकारी समीर सौरभ का तबादला उप विकास आयुक्त मोतिहारी के पद पर किया गया है. वे अनुमंडल पदाधिकारी डेहरी ऑन सोन रोहतास के पद पर तैनात थे.

1998 बैच के आईपीएस अधिकारी एमआर नायक को मगध क्षेत्र का नया आईजी बनाया है. इसके अलावे 1998 बैच की आईपीएस अधिकारी केएस अनुपम को विशेष सचिव गृह विभाग के पद पर तैनात किया गया है. वे 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी विकास वैभव की जगह लेंगी. विकास वैभव को सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक सह समादेष्टा गृह रक्षा वाहिनी और अग्निशमन सेवा पटना के पद पर तैनात किया है.

2019 बैच के आईएएस अधिकारी कुमार अनुराग को भागलपुर का उप विकास आयुक्त बनाया गया है. सौरव सुमन यादव को कटिहार का उप विकास आयुक्त बनाया गया है. वहीं, गया आईजी के पद पर तैनात विनय कुमार को पुलिस महानिरीक्षक हेड क्वार्टर पटना बनाया गया है. उनके पास पुलिस महानिरीक्षक बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस का अतिरिक्त प्रभार भी होगा.

तबादले की लिस्ट में 2020 बैच के आईएएस अधिकारी श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर भी शामिल हैं. उन्हें पटना सदर का नया अनुमंडल पदाधिकारी बनाया गया है. अभिषेक पलासिया को नालंदा बिहार शरीफ का अनुमंडल पदाधिकारी बनाया गया है.

दो आईपीएस अधिकारियों को किया गया सस्पेंड

मंगलवार को देर शाम बिहार सरकार ने दो आईपीएस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया था. आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार और पूर्णिया के एसपी दयाशंकर को सस्पेंड किया गया था. बता दें कि आदित्य कुमार पर बिहार के डीजीपी को फोन कॉल से दवाब डालने के मामले में साजिश रचने का आरोप है. जबकि पूर्णिया के एसपी दयाशंकर पर आय से अधिक संपत्ति मामले में एसयूवी की रेड हुई थी. इस दौरान उनके आवास से नकदी समेत करोड़ों रुपये की संपत्ति मिली थी.

First Published : 19 Oct 2022, 11:41:31 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.