News Nation Logo
Banner

Video: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत

दिल्ली में गर्मी ने 90 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस बीच दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज बदल गया है. कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 02 Jul 2021, 06:41:36 PM
rain delhi ncr

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली में गर्मी ने 90 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस बीच दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज बदल गया है. कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली-एनसीआर में धूलभरी आंधी भी चल रही है. गर्मी से तप रही दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने घर से बाहर निकलकर बारिश में जमकर मस्ती की है. मौसम विभाग का कहना है कि जुलाई के पहले सप्ताह में अच्छी बारिश होने की उम्मीद नहीं है, लेकिन महीने के दूसरे हफ्ते के दूसरे हिस्से से इसके जोर पकड़ने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : क्या उत्तराखंड को मिलेगा 11वां मुख्यमंत्री? तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल से मांगा मिलने का समय

दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों से जारी झुलसाने वाली गर्मी से शुक्रवार शाम को थोड़ी राहत मिली है. दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है. दक्षिण दिल्ली में भी तेज बारिश हो रही है. इसके अलावा दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा और हरियाणा के कई शहरों में भी झमाझम बरसात हो रही है. 

यह भी पढ़ें : इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के परिसर के अंदर देखा गया ड्रोन, हड़कंप

इस बीच दिल्ली में लगातार बढ़ती गर्मी से बिजली की मांग में भी इजाफा हो गया था. दिल्ली में शुक्रवार को सबसे ज्यादा बिजली की मांग (7323 मेगावाट) रही, जो इस साल और पिछले दो साल में सबसे ज्यादा है. दो जुलाई, 2019 को दिल्ली में सबसे ज्यादा बिजली की मांग 7409 मेगावाट थी. 

यह भी पढ़ें : कोरोना एक्टिव केस 86% घटे, रोजाना औसतन 44 हजार मामले : स्वास्थ्य मंत्रालय

दिल्ली और उसके आसपास से क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से जबर्दस्त गर्मी थी. पिछले तीन दिनों से जबरदस्त लू का प्रकोप झेल रही दिल्ली के मंगेशपुर में तापमान शुक्रवार 45.2 डिग्री तक पहुंच गया था, जबकि नजफगढ़ में तापमान 44 डिग्री और पीतमपुरा में 44.3 डिग्री रहा.

आपको बता दें कि इससे पहले 25 जून को दिल्ली (Delhi) में धूल भरी आंधी (Dusty Wind) चली थी, जिसके बाद काले बादल छा गए थे. दिल्ली के द्वारका इलाके में तेज आंधी आई थी, जबकि कई अन्य इलाकों में भी तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चली थी. मौसम में अचानक से होने वाले परिवर्तन के बाद दिल्ली-एनसीआर में पारा नीचे गिर गया था.

  • HIGHLIGHTS
  • दिल्ली में गर्मी ने 90 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया
  • देश की राजधानी में गर्मी की वजह से बिजली की मांग बढ़ी

First Published : 02 Jul 2021, 05:33:47 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.