News Nation Logo

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के परिसर के अंदर देखा गया ड्रोन, हड़कंप

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission in Islamabad) के परिसर के अंदर देखा गया ड्रोन, जिससे सुरक्षा को लेकर उच्चायोग में हड़कंप मच गया

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 02 Jul 2021, 06:31:07 PM
Drone

Drone (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

highlights

  • भारतीय उच्चायोग के भीतर ड्रोन दिखने से नाराज भारत
  • भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी अधिकारियों को घटना से अवगत कराया
  • इस मुद्दे को आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान सरकार के साथ उठाया गया

नई दिल्ली:

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission in Islamabad) के परिसर के अंदर देखा गया ड्रोन, जिससे सुरक्षा को लेकर उच्चायोग में हड़कंप मच गया. भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी अधिकारियों को इस घटना से अवगत कराया है. जानकारी के अनुसार ड्रोन पिछले सप्ताह देखा गया. कथित तौर पर मिशन में आयोजित होने वाले एक राजनयिक कार्यक्रम का विवरण हासिल करने का प्रयास कर रहा था. ड्रोन को पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर देखा गया. भारत ने इस सुरक्षा उल्लंघन का कड़ा विरोध किया. 

यह भी पढ़ेंःअगर आपका कंफर्म ट्रेन टिकट खो जाए तो ना करें चिंता, जानें रेलवे के नियम

भारतीय विदेश मंत्रालय का आया बयान

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि 26 जून को पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के परिसर में एक ड्रोन देखा गया था. इस मुद्दे को आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान सरकार के साथ उठाया गया है. हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान इस घटना की जांच करेगा और सुरक्षा के इस तरह के उल्लंघन की पुनरावृत्ति को रोकेगा.

यह भी पढ़ेंःदरभंगा ब्लास्ट : NIA का कैराना में छापा, 2 युवक को हिरासत में लिया

क्वाड कॉप्टर पर फायरिंग

वहीं, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान की ओर से एक क्वाड कॉप्टर पर फायरिंग की है. बीएसएफ ने कहा, "बीएसएफ के जवानों ने आज सुबह लगभग 4.25 बजे पाकिस्तान से संबंधित एक छोटे से क्वाड कॉप्टर पर गोलीबारी की, क्योंकि वह अरनिया सेक्टर में आईबी पार करने की कोशिश कर रहा था." "इस गोलीबारी के कारण यह तुरंत वापस लौट आया. यह क्षेत्र की निगरानी करने के लिए था." इसके अलावा, जम्मू में ड्रोन गतिविधियां भी बढ़ रही है. 29 जून को जम्मू के रत्नाचुक-कालूचक सैन्य क्षेत्र में सेना द्वारा ड्रोन गतिविधियों को विफल कर दिया गया था. 27 जून को, जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर दो बम विस्फोट हुए थे, जिन पर सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि ड्रोन का उपयोग करके किया गया था.

First Published : 02 Jul 2021, 05:01:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.