logo-image

दिल्लीवासियों को 24 घंटे पानी देने की तैयारी, केजरीवाल ने रखा 5 साल का लक्ष्य

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में पानी की उपलब्धता बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से दिल्ली सरकार बात कर रही है.

Updated on: 26 Sep 2020, 01:30 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पानी की समस्या को दूर करने की ओर आप सरकार कदम उठाएगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में पानी की उपलब्धता बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से दिल्ली सरकार बात कर रही है. केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में पानी की सप्लाई आधुनिक देश की तरह होगी. 930 मिलियन गेलन पानी का उत्पादन होता है और दिल्ली में हर व्यक्ति के लिए 176 लीटर पानी उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर राहुल बोले- उनके जैसे PM की कमी महसूस हो रही

अरविंद केजरीवाल ने कहा है, 'दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ हाल ही में हुई बैठक में हमने निर्णय लिया है कि हर घर में हर समय पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए एक सलाहकार नियुक्त किया जाएगा. हम 5 साल के भीतर इस लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, 'हम कंसल्टेंट हायर कर रहे हैं, जो हमें बताएगा कि पानी के एक एक बूंद का कैसे इस्तेमाल हो और पानी बर्बाद न हो.

यह भी पढ़ें: अनिल अंबानी गहने बेच चुका रहे हैं वकील की फीस, प्रशांत भूषण ने कसा तंज

उन्होंने कहा कि 24 घंटे दिल्ली में पानी देने की राह पर चल पड़े हैं. दिल्ली में विकसित देशों की तरह जल की बेहतरीन आपूर्ति होगी. हम ऐसा करके दिखाएंगे. इसके साथ ही दिल्ली में पानी के निजीकरण पर भी केजरीवाल ने सफाई दी है. केजरीवाल ने कहा, 'मैं सुनिश्चित करता हूं कि पानी निजीकरण नहीं होगा. विपक्ष के कुछ नेता कह रहे हैं कि दिल्ली में पानी का निजीकरण किया जा रहा है. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि ऐसा कभी नहीं हो सकता. मैं ख़ुद निजीकरण के पक्ष में नहीं हूं.'