News Nation Logo
Banner

दिल्ली में कोरोना को लेकर पोस्टर वॉर, BJP बोली-केजरीवाल फेल, शाह ने संभाली कमान

दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच पोस्टर वॉर शुरू हो गया है. दिल्ली में बीजेपी ने कोरोना पर केजरीवाल फेल, अमित शाह ने संभाली कमान के पोस्टर लगाए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 18 Nov 2020, 08:15:25 AM
Delhi corona poster

दिल्ली में कोरोना को लेकर पोस्टर वॉर, BJP बोली-केजरीवाल फेल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच पोस्टर वॉर शुरू हो गया है. दिल्ली में लगातार बढ़ते मामलों को लेकर बीजेपी ने केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. कोरोना की भयावहता का अंदाजा आप सिर्फ इस आंकड़े से लगा सकते हैं कि दिल्ली में हर घंटे कोरोना कम से कम 4 लोगों की जान ले रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में पिछले 24 घंटों के भीतर कुल 6396 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं. जबकि इसी दौरान 99 कोरोना मरीजों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ेंः फिर बढ़े कोरोना केस, नोएडा बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग

कोरोना पर केजरीवाल फेल के लगे पोस्टर 
दिल्ली में बीजेपी ने कोरोना पर केजरीवाल फेल, अमित शाह ने संभाली कमान के पोस्टर लगाए हैं. गौतरलब है कि दिल्ली में लगातार बढ़ते मामलों के बीच रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इसमें दिल्ली में आईसीयू बेड बढ़ाए जाने पर सहमति बनी थी. मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए शादी समारोह में 200 लोगों के शामिल होने की छूट को वापस लेते हुए 50 लोगों की लिमित तय कर दी है. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया हो पूरे मार्केट को सील किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ेंः श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में मथुरा की जिला अदालत में आज सुनवाई

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 49031 टेस्ट कराए गए हैं. वहीं अच्छी बात यह रही कि 4421 कोरोना मरीज इलाज के बाद रिकवर हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या फिलहाल 42004 है. संक्रमित लोगों के कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के बाद उन पर कड़ी निगाह रहेगी. पहचान के बाद उनको निश्चित तौर पर आइसोलेशन में भेजने की योजना है. दिल्ली में इससे निपटने के लिए संसाधन और विशेषज्ञ एमसीडी, डीएम और अन्य संस्थानों से आएंगे.

First Published : 18 Nov 2020, 08:09:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो