logo-image

दिल्ली में फिर बढ़े कोरोना के केस, नोएडा से सटे बॉर्डर पर होगी रैंडम टेस्टिंग

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. धीरे-धीरे दिल्ली को फिर से अपने गिरफ्त में लेना शुरू कर दिया है. दिल्ली का असर अब नोएडा में भी दिखने लगा है.

Updated on: 18 Nov 2020, 06:38 AM

नई दिल्ली:

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. धीरे-धीरे दिल्ली को फिर से अपने गिरफ्त में लेना शुरू कर दिया है. दिल्ली का असर अब नोएडा में भी दिखने लगा है. इसके लिए नोएडा प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. दिल्ली-नोएडा के बीच हजारों की संख्या लोगों का रोजाना आना-जाना रहता है. जिस वजह से नोएडा प्रशासन ने भी कुछ ऐहतियाती कदम उठाने का फैसला लिया है. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने कहा कि क्रॉस बॉर्डर आवागमन के चलते कोरोना संक्रमण बढ़ा है. इससे निपटने के लिए उन्होंने एक ठोस प्लान बनाया है.

यह भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में 7 नेता कांग्रेस में हुए शामिल, पार्टी की नीतियों में प्रकट की आस्था  

जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने इसके लिए एक्शन प्लान तैयार किया है. क्रॉस बॉर्डर संक्रमण को देखते हुए नोएडा से सटे सभी बॉर्डर पर रेंडम टेस्टिंग कराई जाएगी. साथ ही जिले के सभी इंस्टीट्यूशनल्स को एडवाइजरी जारी की गई है, जिसके तहत क्रॉस बॉर्डर आवागमन करने वालों पर खास नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा जिन इलाकों में एक से ज्यादा कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलेगा, उन इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में बदल दिया जाएगा. जिसके बाद इनकी टारगेट सैंपलिंग की जाएगी, जिसमें डिलीवरी ब्वॉय, दुकानदार, रिक्शा चालक सहित अन्य लोग भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है, जो भी इसमें बैठेगा डूब जाएगा: श्रीकांत शर्मा

दिल्ली सरकार ने भी संक्रमण को रोकने के लिए शादियों में मिली छूट वापस ले ली है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने शादी समारोह में 200 लोगों तक के शामिल होने की इजाजत दी थी. जिसे अब वापस ले लिया है. अब सिर्फ 50 लोग ही शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा दिल्ली में छोटे-छोटे हिस्सों में लॉकडाउन भी लग सकता है. इस बारे में केंद्र सरकार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने प्रस्ताव भेजा है.