logo-image

चांदनी चौक के लोगों ने कहा, कोई भी यहां से मंदिर नहीं हटा सकता

पीडब्ल्यूडी दिल्ली सरकार के अंडर आती है ऐसे में अब आम आदमी पार्टी पर चांदनी चौक के लोग सवाल उठाने लगे क्योंकि शनिवार को ही आम आदमी पार्टी के नेता मंदिर पर पूजा पाठ करने पहुंचे .

Updated on: 21 Feb 2021, 07:59 PM

नई दिल्ली :

चांदनी चौक में मंदिर को लेकर अब सियासत नए नए रंग दिखा रही है आज मंदिर को लेकर पीडब्ल्यूडी ने दिल्ली पुलिस को शिकायत की जिसमें मंदिर के लिए मंदिर शब्द का इस्तेमाल भी नहीं किया गया शिकायत में कहा गया कि रातों-रात किसी ने stainless-steel का ढांचा वहां लगा दिया दिल्ली पुलिस कार्यवाही करें. पीडब्ल्यूडी दिल्ली सरकार के अंडर आती है ऐसे में अब आम आदमी पार्टी पर चांदनी चौक के लोग सवाल उठाने लगे क्योंकि शनिवार को ही आम आदमी पार्टी के नेता मंदिर पर पूजा पाठ करने पहुंचे और अब पीडब्ल्यूडी ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की हालांकि लोकल लोगों का कहना है या कुछ भी हो जाए कोई भी शक्ति इस मंदिर को यहां से हटा नहीं सकते हमने चांदनी चौक में ना सिर्फ यहां के लोकल लोग बल्कि यहां शॉपिंग के लिए आने वाले लोगों से भी बात की लेकिन तब ने मंदिर के प्रति अपनी आस्था दिखाई और कहा उन्हें इस मंदिर से कोई दिक्कत नहीं.

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन: फसलों को जलाने की धमकी पर राकेश टिकैत ने दी सफाई

दिल्ली के PWD विभाग की ओर दी गई शिकायत में कहा गया है कि बिना किसी इजाजत के मंदिर का ढांचा स्थापित किया गया..हालांकि शिकायत में कहीं भी ‘मंदिर’ शब्द का जिक्र नहीं किया गया है. विभाग ने दिल्ली पुलिस से इस मामले में जरूरी एक्शन लेने के लिए कहा है. ताकि चांदनी चौक री-डेवलपमेन्ट प्रोजेक्ट बिना किसी रुकावट के पूरा हो सके.आदेश दिल्ली हाईकोर्ट का था. मंदिर प्रोजेक्ट की राह में आ रहा था. इस वजह से कोर्ट के आदेश पर उसे 3 जनवरी को तड़के 5 बजे प्रशासन ने तोड़ दिया था. जिसे लेकर हिंदू संगठन लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. मंदिर को उसी जगह पर पुनर्स्थापित करने की मांग कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : राजनाथ सिंह ने की तमिल भाषा की तारीफ, लेकिन इस बात के लिए मांगी माफी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के चांदनी चौक में जिस हनुमान मंदिर के तोड़े जाने को लेकर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी बीजेपी में तलवारें खिंच गई थीं. अब उसी जगह पर रातों-रात फिर से हनुमान मंदिर (Hanuman Mandir) को बनाकर खड़ा कर दिया गया है. चांदनी चौक में गुरुवार-शुक्रवार की रात में ही हनुमान मंदिर को फिर से बना दिया गया. चांदनी चौक (Chandani Chock) में जो नया हनुमान मंदिर बनाया गया है, उसका निर्माण लोहे-स्टील से किया गया है. हालांकि पहले यह मंदिर सड़क के बीच में था, जिसे अब हटाकर साइड में बनाया गया.