News Nation Logo
Banner

किसानों को देशद्रोही और टुकड़े-टुकड़े गैंग कहा जाता है, दुख होता है ऐसा सुनकर, बोले केजरीवाल

केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया समेत आप नेता और कार्यकर्ता भी एक दिन का उपवास किए हैं और धरने पर बैठे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 14 Dec 2020, 05:02:52 PM
kejriwal

किसानों को देशद्रोही और टुकड़े-टुकड़े गैंग कहा जाता है: केजरीवाल (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को किसानों के समर्थन में उपवास पर बैठे हैं. केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया समेत आप नेता और कार्यकर्ता भी एक दिन का उपवास किए हैं और धरने पर बैठे हैं. इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे किसान इन दिनों संकट में हैं. जिन लोगों को इनके साथ होना चाहिए था वो ठंड के मारे बैठे हैं. लेकिन मैं खुश हूं कि सेना, वकील, अभिनेता, डॉक्टर समेत देश के कई लोग इनके साथ हैं. हम किसानों के साथ हैं. 

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, 'पिछले हफ्ते मैं भी किसानों के पास जाना चाह रहा था लेकिन इन्होंने मेरे दरवाजे बंद कर दिए मुझे जाने नहीं दिया. लेकिन हमें क्या फर्क पड़ता है हमने घर पर बैठकर ही किसानों के आंदोलन की सफलता के लिए प्रार्थना कर ली. आज पूरी आम आदमी पार्टी उपवास पर बैठी है.

इसे भी पढ़ें:किसान आंदोलनः NH-9 पर मीडियाकर्मी से से बदतमीजी, किसानों ने जमकर की पिटाई

उन्होंने आगे कहा कि दुख होता है जब किसानों को बदनाम करने के लिए कहा जाता है कि किसान आतंकवादी हैं, देशद्रोही हैं, किसान टुकड़े-टुकड़े गैंग और चीन-पाकिस्तान के एजेंट हैं. बता दूं इन्हीं किसानों के भाई-बेटे चीन और पाकिस्तान के बॉर्डर पर बैठकर देश की सुरक्षा कर रहे हैं.

और पढ़ें:EXCLUSIVE: पश्चिम बंगाल में अपराधियों को राजनैतिक शहः NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा

इधर, नये कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों के राष्ट्रव्यापी आह्वान के बाद पंजाब और हरियाणा में किसानों ने जिला आयुक्त कार्यालयों के बाहर नारेबाजी की और विरोध मार्च निकाला. प्रदर्शनकारियों के पंजाब से सटे शंभू सीमा पर इकट्ठा हो जाने के बाद हरियाणा पुलिस ने अंबाला-पटियाला राजमार्ग को बंद कर दिया. पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने भी प्रदर्शन किया.

 

First Published : 14 Dec 2020, 05:01:04 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.