News Nation Logo
Banner

वेब सीरीज के नाम पर मंगाता था मॉडल्स के न्यूड फोटो, झांसे में आईं कई लड़कियां

आरोपी वेब सीरीज में काम दिलाने के नाम पर ऑडिशन के बहाने न्यूड फोटोग्राफ्स मंगवाता और उन्हें ब्लैकमेल करता. आरोपी मामचंद उर्फ दीपक को नॉर्थ दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने अरेस्ट किया है.

Written By : अवनीश चौधरी | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Sep 2020, 01:55:33 PM
Nude Blurr Photo

वेब सीरीज के नाम पर मंगाता था मॉडल्स के न्यूड फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंस्टाग्राम पर मॉडल और प्रोडक्शन हाउस के नाम पर फेक प्रोफाइल बनाकर अपकमिंग मॉडल्स को टारगेट करने वाले एक युवक को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है. यह मॉडल्स के फोटो लगाकर फेक प्रोफाइल के जरिए इंस्टाग्राम पर रहता था. आरोपी वेब सीरीज में काम दिलाने के नाम पर ऑडिशन के बहाने न्यूड फोटोग्राफ्स मंगवाता और उन्हें ब्लैकमेल करता. आरोपी मामचंद उर्फ दीपक को नॉर्थ दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने अरेस्ट किया है.

यह भी पढ़ेंः NCB चीफ का दावा - अंतरराष्ट्रीय स्तर तक फैला रिया का ड्रग्स कनेक्शन

जानकारी के मुताबिक टारगेट की गई मॉडल्स के फोटो यह कहकर लेता था कि आने वाली वेब सीरीज में काम देगा. उसके खिलाफ 17 साल की एक लड़की ने पुलिस को सराय रोहिल्ला थाने में शिकायत दी. किशोरी ने पुलिस को बताया कि वह इंस्टाग्राम पर राशि गोयल नाम की मॉडल से संपर्क में आई थी जिसने उसे बताया था कि वह आने वाली वेब सीरीज के लिए नई मॉडल्स की तलाश में है. उससे ऑडिशन के लिए न्यूड फोटोग्राफ्स की मांग की. किशोरी उसके झांसे में आ गई और अपनी फोटोग्राफ्स भेज दिए. आरोपी उसे और फोटो भेजने के लिए मैसेज करने लगा. उस समय तक भी किशोरी उसे राशि गोयल ही समझ रही थी जो कि फेक प्रोफाइल था. किशोरी ने राशि गोयल का प्रोफाइल ब्लॉक कर दिया तो अलग-अलग प्रोफाइल से उसके पास मैसेज आने लगे और उसकी न्यूड फोटो भेजी जाने लगी. उन प्रोफाइल से भी किशोरी को ब्लैकमेल करने की कोशिश की गई तो उसने पुलिस को शिकायत दी.

यह भी पढ़ेंः राज्यसभा में हंगामे को लेकर 8 सांसदों पर बड़ी कार्रवाई, सप्ताह भर के लिए सस्पेंड

ऐसे हुई गिरफ्तारी
जांच के दौरान पुलिस ने 4 इंस्टाग्राम आईडी को खंगाला. पुलिस को वह मोबाइल नंबर मिला जिनके जरिए इंस्टाग्राम पर आईडी बनाई गई थी. मोबाइल नंबर मामचंद के नाम पर ही रजिस्टर्ड निकले. उसे उसके सुल्तानपुरी वाले घर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उससे वह मोबाइल भी रिकवर कर लिया जिसके जरिए वह अलग-अलग आईडी से इंस्टाग्राम पर मौजूद था. उस मोबाइल में कई लड़कियों के न्यूड फोटोग्राफ्स मिले. उसने बताया कि वह किसी विक्टिम से मिला नहीं लेकिन उनसे बात करने और संपर्क में रहने और अश्लील फोटोग्राफ्स भेजने का दबाव बनाता था. आरोपी बैंकिंग सेक्टर में जॉब करता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Sep 2020, 01:55:33 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×