logo-image

बाल-बाल बचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, 80 साल पुराने घर की छत गिरी

दुर्भाग्य यह रहा कि छत की मरम्मत हो ही रही थी कि घर के बाथरूम की छत भी गिर पड़ी. शुक्र यह रहा कि इस हादसे में किसी को भी कोई चोट नहीं लगी.

Updated on: 07 Aug 2020, 07:06 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) एक हादसे में बाल-बाल बच गए. बारिश की वजह से दिल्ली स्थित सिविल लाइंस (Civil Lines) में उनके घर की छत का एक हिस्सा गिर गया. दुर्भाग्य यह रहा कि छत की मरम्मत हो ही रही थी कि घर के बाथरूम की छत भी गिर पड़ी. शुक्र यह रहा कि इस हादसे में किसी को भी कोई चोट नहीं लगी. जाहिर है इस घटना के बाद अब 80 साल पुरानी इस इमारत का एमसीडी (MCD) ने सर्वेक्षण शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः  दिल्ली में बच्ची से दरिंदगी, एम्स में लड़ रही जिंदगी की लड़ाई, केजरीवाल ने कही ये बात

जान-माल का कोई नुकसान नहीं
हादसे से वाकिफ सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घर के एक हिस्से को अपना कार्यालय बना रखा था. यह किसी वॉर रूम सरीखा था, जहां पर अहम बैठकें होती थीं. अच्छी बात यह रही कि घटना के दौरान वहां कोई भी मौजूद नहीं था. यह ऐसी जगह है जहां अक्सर न सिर्फ कोई ना कोई मौजूद रहता था, बल्कि कुछ न कुछ चलता भी रहता था. अब सीएम के घर का ही एक हिस्सा चैंबर में बदल दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी बोले- चीन के खिलाफ खड़े होने की बात तो भूल जाइए, पीएम मोदी तो...

80 साल पुराना है घर
बताते हैं कि जिस घर में अभी मुख्यमंत्री रह रहे हैं, उसे 1942 मे बनवाया गया था और इस इमारत के किसी ना किसी हिस्से में पूरे साल ही मरम्मत का काम चलता रहता है. पिछले तीन सप्ताह में दिल्ली में भारी बारिश हुई है. माना जा रहा है कि इमारत का और भी हिस्सा प्रभावित हुआ होगा. यही वजह है कि अब पहले केजरीवाल के घर का पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों द्वारा सर्वेक्षण हो रहा है.