News Nation Logo

दिल्ली के मंगोलपुरी में कथित तौर पर मुस्लिम युवकों ने की 'रामभक्त' रिंकू शर्मा की हत्या

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां देर रात एक युवक की घर में घुसकर हत्या कर दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Feb 2021, 08:27:47 AM
Ranku Sharma

मृतक रिंकू शर्मा (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • मंगोलपुरी में 'रामभक्त' रिंकू शर्मा की हत्या
  • कथित तौर पर मुस्लिम युवकों ने की हत्या
  • हमलावरों ने घर में घुसकर रिंकू को मारा चाकू

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां देर रात एक युवक की घर में घुसकर हत्या कर दी गई है. मृतक की पहचान 26 वर्षीय रिंकू शर्मा के रूप में हुई है, जो बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है. रिंकू शर्मा अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहता था. वह पश्चिम विहार स्थित एक अस्पताल में बतौर लैब टेक्नीशियन काम करता था. बताया जा रहा है कि रिंकू अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे चंदा अभियान में सक्रिय था और बीते दिन इसी को लेकर झगड़ा हुआ था. फिलहाल इस बाबत पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें : दो पुलिसकर्मियों ने वर्दी को किया शर्मसार, महिला से की छेड़खानी 

जानकारी के अनुसार, मंगोलपुरी इलाके में देर रात कथित तौर पर कुछ मुस्लिम युवकों ने घर में घुसकर रामभक्त रिंकू शर्मा को चाकू मार दिया. जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया. गम्भीर अवस्था में उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन कुछ ही समय बाद रिंकू की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक के भाई की मानें तो, बुधवार की रात कुछ युवक उसके घर में जबरन घुस गए थे. जिसके बाद उन्होंने रिंकू पर चाकू से वार कर दिया. रिंकू पर हमला करने के बाद आरोपी वहां से भाग निकले. गंभीर रुप से घायल रिंकू को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार की दोपहर उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें : फिल्म 'दृश्यम' देखकर 13 साल के बच्चे ने की हत्या! जांच में हुआ खुलासा 

इस हत्याकांड के बाद इलाके में तनाव बना हुआ है. हालांकि बताया जाता है कि हमलावरों और रिंकू शर्मा के बीच पहले से विवाद था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण को लेकर कुछ दिनों पहले इलाके में जागरूकता रैली निकाली गई थी. इस रैली में इलाके के कुछ युवकों के साथ रिंकू का विवाद हुआ था. हालांकि उस वक्त स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप से मामला शांत हो गया था. लेकिन बुधवार की रात घर के पास ही आयोजित जन्म दिन की पार्टी में रिंकू और आरोपियों के नोंकझोंक हो गई थी. जिसके बाद हमलावरों ने घर में घुसकर रिंकू को चाकू घोंप दिया. पीड़ित परिवार के अनुसार, रिंकू की हत्या इसलिए की गई, क्योंकि वह इलाके में 'जय श्रीराम' के नारे लगाता था. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Feb 2021, 08:26:20 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो