News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र में भारत का ‘प्रबल’ प्रतिनिधित्व किया : नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत का पक्ष मजबूती से रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर सराहना की और कहा कि सर्वोच्च वैश्विक मंच पर उन्होंने अपने देश का ‘‘प्रबल’’ प्रतिनिधित्व किया.

By : Nitu Pandey | Updated on: 26 Sep 2020, 11:43:43 PM
jp nadda

जेपी नड्डा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नयीदिल्ली:

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत का पक्ष मजबूती से रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर सराहना की और कहा कि सर्वोच्च वैश्विक मंच पर उन्होंने अपने देश का ‘‘प्रबल’’ प्रतिनिधित्व किया.

जेपी नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधन में भारत की संस्कृति, संस्कार और सोच को सबके सामने प्रस्तुत करते हुए संयुक्त राष्ट्र में भारत का प्रबल प्रतिनिधित्व किया, जिसका मैं ह्रदय की गहराई से स्वागत करता हूं.’’

उन्होंने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र की स्थापना के उद्देश्यों की आज के समय में प्रासंगिकता और आतंकवाद जैसे विषयों और कोरोना महामारी में उसकी भूमिका पर सवाल भी उठाए.

इसे भी पढ़ें:कृषि बिल के विरोध में NDA से अलग हुआ SAD, सुखबीर सिंह बादल ने किया ऐलान

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद की समस्या तथा उससे हुई वैश्विक क्षति, कोरोना महामारी से निपटने के प्रयासों में संयुक्त राष्ट्र की भूमिका पर आत्ममंथन करने की भी बात की. भारत को संयुक्त राष्ट्र की निर्णायक संरचना का हिस्सा बनाए जाने की भी उन्होंने बात की. ’’ 

और पढ़ें:कंगना रनौत के खिलाफ केस, किसानों के अपमान का लगा आरोप

नड्डा ने कहा कि भारत हमेशा शांति, सुरक्षा और समृद्धि का पक्षधर रहा है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में हुंकार भरते हुए मोदी ने इस सर्वोच्च वैश्विक संस्था की व्यवस्थाओं में सुधार को ‘‘समय की मांग’’ बताया और साथ ही सवाल दागा कि 130 करोड़ की आबादी वाले दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को इसके निर्णय प्रक्रिया ढांचे से आखिर कब तक अलग रखा जाएगा? उन्होंने कहा कि इस वैश्विक मंच के माध्यम से भारत ने हमेशा ‘‘विश्व कल्याण’’ को प्राथमिकता दी है और अब वह अपने योगदान के मद्देनजर, इसमें अपनी व्यापक भूमिका देख रहा है.

First Published : 26 Sep 2020, 11:43:43 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

PM Modi Jp Nadda UNGA

वीडियो