logo-image

MCD में बगैर बहुमत के भी हार नहीं मानेगी भाजपा! BJP ने तैयार किया ये प्लान

Delhi MCD Election 2022 Result : दिल्ली एमसीडी चुनाव की मतगणना जारी है. अगर दिल्ली नगर निगम चुनावों के परिणामों में अभी तक जो रुझान आए हैं, उसके अनुसार आम आदमी पार्टी बहुमत का जादुई आंकड़ा के पार जाते दिख रही है.

Updated on: 07 Dec 2022, 12:45 PM

highlights

  • एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलता दिख रहा है
  • पिछले 15 सालों से एमसीडी पर बीजेपी का रहा है कब्जा

नई दिल्ली:

Delhi MCD Election 2022 Result : दिल्ली एमसीडी चुनाव की मतगणना जारी है. अगर दिल्ली नगर निगम चुनावों के परिणामों में अभी तक जो रुझान आए हैं, उसके अनुसार आम आदमी पार्टी बहुमत के जादुई आंकड़ा के पार जाते दिख रही है. हालांकि, चुनाव आयोग की ओर से अभी तक के जारी किए गए नतीजों में AAP के ज्यादा उम्मीदवार विजयी हुए हैं, जबकि भाजपा पीछे चल रही है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (BJP) एमसीडी में अपनी बादशाहत कायम रखने की जुगत में जुट गई है. इसे लेकर भाजपा ने एक प्लान तैयार किया है.  

यह भी पढ़ें : Mistakes in Movies : इन फिल्मों में लापरवाही से किया गया काम, फिर बन गया 'भयंकर' मजाक

सूत्रों के अनुसार, अगर एमसीडी चुनाव के परिणामों में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को नहीं छू पाती है तो निर्दलीय प्रत्याशी और दूसरे दलों के विजयी पार्षदों पर पार्टी की नजर रहेगी. भाजपा आलाकमान ने दिल्ली के वरिष्ठ नेताओं को निर्दलीय और दूसरे दलों के पार्षदों से संपर्क करने के निर्देश दिए हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी निर्दलीय पार्षदों को अपने पाले में लाने के लिए जुटी हुई है. 

यह भी पढ़ें : Winter Drink: सर्दियों में कहीं आप तो नहीं कर रहे ऐसा! अनेक बीमारियों को न्यौता दे रहा ये ड्रिंक

आपको बता दें कि 2007 से दिल्ली नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी का शासन रहा है. 2017 के MCD चुनाव में भाजपा ने कुल 270 वार्ड में से 181 पर जीत हासिल की थी. उस समय AAP को 48 वार्डों पर और कांग्रेस को 30 वार्डों पर ही सफलता मिली थी. केंद्र की मोदी सरकार ने इस वर्ष दिल्ली के तीनों नगर निगमों का एकीकरण कर दिया था, जिसके बाद वार्ड की संख्या 270 से कम होकर 250 हो गई थी.