logo-image

Mistakes in Movies : इन फिल्मों में लापरवाही से किया गया काम, फिर बन गया 'भयंकर' मजाक

अक्षय कुमार बीते दिनों अपनी मराठी फिल्म ‘वेडात मराठे वीर दौड़ते सत’ को लेकर चर्चा में आ गए.

Updated on: 07 Dec 2022, 12:39 PM

highlights

  • अक्षय कुमार को अपनी इस फिल्म के लिए मिल रही ट्रोलिंग
  • नेटिजन्स ने किए ऐसे सवाल
  • बॉलीवुड की इन फिल्मों में भी हो चुकीं हैं बड़ी गलतियां

नई दिल्ली:

अक्षय कुमार बीते दिनों अपनी मराठी फिल्म ‘वेडात मराठे वीर दौड़ते सत’ को लेकर चर्चा में आ गए. जिसमें खिलाड़ी कुमार छत्रपति शिवाजी महाराज के किरदार में दिखेंगे. एक्टर के फर्स्ट लुक का वीडियो शेयर होते ही बवाल मच गया. क्योंकि वीडियो में दिख रहे झूमर में बल्ब लगे दिख रहे हैं. जिसे देखकर लोगों ने तरह-तरह के सवाल करने शुरू कर दिए हैं. आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब फिल्म में लापरवाही से काम किया गया हो और बड़ी गलती हो गई हो. जिसके लिए बाद में उनका काफी मजाक भी बना है. आज हम इस आर्टिकल में ऐसी ही कुछ फिल्मों में की गई गलतियों पर बात करने वाले हैं. 

वेडात मराठे वीर दौड़ते सत
सबसे पहले अक्षय की ही इस लेटेस्ट फिल्म की बात करें, तो शिवाजी महाराज ने 1674-1680 तक राज किया था. जबकि बल्ब का आविष्कार सन् 1880 में हुआ था. ऐसे में उनके दरबार में लगे झूमर में बल्ब कैसे दिख सकता है. इसके लिए मेकर्स समेत कलाकार को खूब ट्रोल किया जा रहा है. 

लगान
क्लासिक फिल्म 'लगान' तो आपने देखी ही होगी. साथ ही आप ये भी जानते ही होंगे कि अब एक ओवर में 6 बॉल होती हैं. लेकिन एक समय था, जब केवल 4 गेंदों का एक ओवर होता था. फिर 1899 तक पांच गेंदों का एक ओवर हो गया था. वहीं, फिल्म लगान में 1892 का समय दिखाया गया है. लेकिन फिर भी दोनों टीमें एक ओवर में 6 बॉल खेलती दिखाई दी.

कोई मिल गया
2006 में रिलीज हुई फिल्म 'कोई मिल गया' ने बिल्कुल अलग कहानी पेश की और इससे ऋतिक रोशन को काफी फेम भी मिला. लेकिन अगर आपने ध्यान दिया हो तो रोहित यानी ऋतिक पूरे 2 सालों तक सिंगापुर में काम करता है. वहीं, पत्नी के किरदार में दिखाई दी प्रीति जिंटा को इस पूरे समय में प्रेग्नेंट दिखाया जाता है. 

रा.वन
सभी धर्मों को मानना और उनका सम्मान करना एक बात होती है, लेकिन फिल्म 'रा.वन' में कुछ ऐसा दिखाया जाता है, जो फैंस को कंफ्यूस करता है. मूवी में शाहरुख साउथ इंडियन हिंदू के किरदार में हैं. लेकिन उनकी मौत के बाद ईसाई तौर-तरीकों से उनका अंतिम संस्कार किया जाता है. वहीं, एक दूसरे सीन में करीना जी.वन की अस्तियों को नदी में बहाती दिखाई दी हैं. 

प्यार का पंचनामा
कार्तिक आर्यन की डेब्यू फिल्म 'प्यार का पंचनामा' में भी बड़ी गड़बड़ी दर्शकों ने नोटिस की है. जिसमें एक सीन में तीन दोस्त बाइक से एक ढाबे पर आते हैं. लेकिन जब वे जाने लगते हैं, तो बाइक गायब हो जाती हैं और जीप आ जाती है. फिर तीनों दोस्त जीप में बैठकर निकल जाते हैं.