logo-image

MCD Election Result : एमसीडी में किसकी बनेगी सरकार? मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Delhi MCD Polls Result : सभी राजनीतिक दलों को दिल्ली नगर निगम (MCD) के नतीजे का बेसब्री से इंतजार है. उनका यह इंतजार 7 दिसंबर खत्म हो जाएगा. एमसीडी चुनाव के रिजल्ट बुधवार को आ जाएंगे.

Updated on: 06 Dec 2022, 10:30 PM

नई दिल्ली:

Delhi MCD Polls Result : सभी राजनीतिक दलों को दिल्ली नगर निगम (MCD) के नतीजे का बेसब्री से इंतजार है. उनका यह इंतजार 7 दिसंबर खत्म हो जाएगा. एमसीडी चुनाव के रिजल्ट बुधवार को आ जाएंगे. मतगणना को लेकर चुनाव आयोग ने तैयारी पूरी कर है. राजधानी में जहां-जहां वोटों की गिनती होने वाली है, उस सभी इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम हैं. सभी मतगणना केंद्रों पर सरकार ने अर्धसैनिक फोर्स की 20 कंपनियां और दिल्ली पुलिस के दस हजार से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारियों को तैनात किया है.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN 2nd ODI: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच नहीं जीता भारत तो दर्ज होगा अनचाहा रिकॉर्ड

जानें कितने बजे से शुरू होगी काउंटिंग

एमसीडी चुनाव से जुड़े अफसरों के अनुसार, सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे से मतदान की गिनती शुरू हो जाएगी. एमसीडी के 250 वार्डों पर 1,349 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. जनता ने इन सभी उम्मीदवारों की किस्मत 4 दिसंबर को ईवीएम में कैद कर दी थी. चुनाव आयोग के अनुसार, इस बार एमसीडी चुनाव में 50.48 फीसदी ही मतदान पड़े हैं, जोकि पिछले चुनाव के मुकाबले कम है. 

जानें कहां बनाए गए हैं सेंटर

दिल्ली निकाय चुनाव की मतगणना करने के लिए शास्त्री पार्क, यमुना विहार, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर, मयूर विहार, नंद नगरी और मॉडल टाउन में केंद्र बनाए गए हैं. इस बार पुलिस की सुरक्षा केवल काउंटिंग सेंटरों पर ही नहीं रहेगी, बल्कि राजनीतिक पार्टियों के दफ्तर के बाहर भी सख्त सुरक्षा व्यवस्था रहेगी, ताकि रिजल्ट के बाद कार्यकर्ताओं के बीच कोई लड़ाई झगड़ा न हो सके.

यह भी पढ़ें : Aryan Khan: आर्यन खान करेंगे अपना बॉलीवुड डेब्यू, इंस्टाग्राम पर किया खुलासा 

आपको बता दें कि एमसीडी चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP), आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. जहां भाजपा ने फिर से एमसीडी की सत्ता पर काबिज होने के लिए पूरी जोर लगा दी तो वहीं AAP ने दिल्ली की सत्ता के साथ-साथ MCD की भी सत्ता पाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है. कांग्रेस भी किसी से कम नहीं है. हालांकि, एग्जिट पोल्स के अनुसार, इस बार एमसीडी पर आम आदमी पार्टी का कब्जा हो सकता है.