logo-image

जेसिका लाल हत्याकांड का दोषी मनु शर्मा तिहाड़ से रिहा

मॉडल जेसिका लाल (Jessica Lal) की हत्या करने का दोषी मनु शर्मा (Manu Sharma) को तिहाड़ जेल से रिहा हो गया. उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पिछले महीने समय से पहले उसे रिहा करने की मंजूरी दे दी थी.

Updated on: 03 Jun 2020, 08:29 AM

नई दिल्ली:

मॉडल जेसिका लाल (Jessica Lal) की हत्या करने का दोषी मनु शर्मा (Manu Sharma) को तिहाड़ जेल से रिहा हो गया. उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पिछले महीने समय से पहले उसे रिहा करने की मंजूरी दे दी थी. पूर्व राज्यसभा सदस्य विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा को 1999 में जेसिका लाल की सनसनखेज हत्या के लिए उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी. ट्रायल कोर्ट ने उसे बरी कर दिया था, लेकिन हाईकोर्ट ने फैसले को पलट दिया और उसे दोषी ठहराया. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने अप्रैल 2010 में उसकी उम्र कैद की सजा को बरकरार रखा.

यह भी पढ़ेंः Live: तेजी से मुंबई की ओर बढ़ रहा निसर्ग तूफान, NDRF और प्रशासन अलर्ट

30 अप्रैल, 1999 की रात दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में सोशलाइट बीना रमानी के स्वामित्व वाली टैमरिंड कोर्ट रेस्तरां में शराब परोसने से इनकार करने के बाद मनु शर्मा ने जेसिका लाल को गोली मार दी थी. शर्मा के वकील अमित साहनी ने कहा कि यह अदालत में चली लंबी लड़ाई और सजा के खत्म होने के रूप में खुशी का दिन है. यह जेल के अंदर उनके अच्छे व्यवहार का परिणाम है.

यह भी पढ़ेंः Corona Unlock Day 3 Live: कोरोना से जूझ रहे 95 हजार से ज्यादा लोग हुए ठीक

साहनी ने कहा कि वह पहले ही जेल से बाहर थे, क्योंकि वह आपातकालीन पैरोल पर थे, लेकिन एक जून (सोमवार) को जेल के अंदर सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद, उन्हें अब आधिकारिक तौर पर रिहा कर दिया गया है. बैजल ने आजीवन कारावास की सजा काट रहे शर्मा और 18 अन्य दोषियों की बाकी बची सजा को 28 मई को समाप्त करने को मंजूरी दे दी थी.