News Nation Logo

मनीष सिसोदिया बोले- सिंगापुर सरकार ने इज्जत से CM को निमंत्रण दिया था, लेकिन...

Mohit Bakshi | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Jul 2022, 05:12:23 PM
Manish Sisodia

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Arvind Kejriwal Singapore visit : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के सिंगापुर दौरे को लेकर सियासी घमासान जारी है. इस बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि सिंगापुर की सरकार ने बहुत इज्जत के साथ सीएम केजरीवाल को निमंत्रण दिया था. इसकी फाइल डेढ़-दो महीने से एलजी लेकर बैठे थे. जैसे BJP के नेता बोल रहे थे कि ये मेयर्स की कॉन्फ्रेंस है, वहीं बात अब एलजी ने कही है कि यह मेयर्स की कॉन्फ्रेंस है, इसमें न जाएं. 

यह भी पढ़ें : आ गई रिटर्न भरने की डेडलाइन, ऐसे घर बैठे खुद से करें फाइल

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि इसके जवाब में सीएम ने उन्हें लिखा है कि वे एलजी की एडवाइज से सहमत नहीं हैं. सीएम ने यह निर्णय लिया है कि अब मिनिस्टरी ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स में इसके पॉलिटिकल क्लियरेंस के लिए अप्लाई करेंगे. जिस लाइन पर यह एडवाइज दी गई है, अगर यही रहा तो कल को तो प्रधानमंत्री भी कहीं नहीं जा पाएंगे.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के नाना पर बीजेपी का वार, BJP ने पूछा- चेरापूंजी में क्या हो रहा? 

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्र से वर्ल्ड सिटी सम्मेलन में सिंगापुर जाने की अनुमति नहीं मिलने पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं कोई अपराधी तो हूं नहीं, एक चुना हुआ मुख्यमंत्री हूं. मुझे सिंगापुर जाने से क्यों रोका जा रहा है, यह मेरी समझ के बाहर है. उन्होंने कहा कि जाहिर तौर पर राजनीति हो रही है. इसके अलावा वैधानिक तौर पर तो और कोई कारण नजर नहीं आ रहा है.

First Published : 21 Jul 2022, 05:08:32 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.