News Nation Logo

दिल्ली के सरोज अस्पताल में कोरोना विस्फोट, 80 डॉक्टर पॉजिटिव, एक की मौत

सरोज सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 80 स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि एक डॉक्टर की मौत भी हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 May 2021, 11:00:30 AM
hospital oxygen

दिल्ली के एक अस्पताल में कोरोना विस्फोट, 80 डॉक्टर संक्रमित, एक की मौत (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दिल्ली के सरोज अस्पताल में कोरोना विस्फोट
  • अब तक अस्पताल के 80 डॉक्टर पॉजिटिव मिले
  • कोरोना की वजह से एक डॉक्टर की मौत हुई

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है. देश की राजधानी दिल्ली में संक्रमण की वजह से तबाही जारी है. लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. इस बीच दिल्ली के एक अस्पताल में कोरोना विस्फोट होने की खबर आई है. बताया जा रहा है कि सरोज सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 80 स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि एक डॉक्टर की मौत भी हो गई है. बताया जाता है कि इनमें से कुछ डॉक्टर अस्पताल में भर्ती हैं तो कुछ कर्मचारी इस समय क्वारंटीन में हैं.  

यह भी पढ़ें: LIVE: कालाबाजारी के मामले में नवनीत कालरा के खिलाफ लुकआउट नोटिस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल के वरिष्ट डॉक्टर एके रावत का शनिवार देर रात कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया. अब तक अस्पताल के 80 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं. जिसके बाद अब सरोज अस्पताल में कई ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया गया है. अभी 12 डॉक्टरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है तो बाकी को होम क्वारंटीन किया गया है.

फिलहाल दिल्ली में घट रही संक्रमण की रफ्तार

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली कोरोना संक्रमण से जूझ रही है. हालांकि पिछले दो-तीन दिनों में थोड़ी राहत भरी मिली है. बीते दिनों में कोरोना के दैनिक मामलों में कमी आई है. रविवार को दिल्ली में 13,336 कोरोना के मामले सामने आए, जबकि 273 लोगों की मौत हुई. 12 अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम नए मामले और 21 अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम मौतें रविवार को दर्ज की गईं.

यह भी पढ़ें: राहत... पिछले 24 घंटे में 3.66 लाख नए केस और 3,747 मौतें

पिछले हफ्ते रविवार को ही एक दिन में 20,394 लोग संक्रमित पाए गए, जबकि 407 मरीजों की मौत हो गई थी.  फिलहाल दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 13,23,567 हो गए हैं. संक्रमण से होने वाली मौतों का आधिकारिक आंकड़ा 19,344 तक पहुंच गया है. दिल्ली में कोरोना के अभी 86,232 एक्टिव मामले हैं. अब तक दिल्ली में 12,17,991 लोग इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.

दिल्ली में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन

हालांकि बढ़ती कोरोना महामारी के मद्देनजर दिल्ली में 17 मई सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. दिल्ली में अब लॉकडाउन के दौरान मेट्रो का संचालन भी बंद रहेगा. सार्वजनिक स्थानों पर शादी विवाद का आयोजन भी नहीं किया जा सकेगा. लॉकडाउन के नए नियमों के अंतर्गत शादी का कार्यक्रम किसी भी होटल, सामुदायिक केंद्र, बैंक्विट हॉल या अन्य सार्वजनिक स्थल पर नहीं किया जा सकेगा. शादियों की अनुमति होगी लेकिन यह शादी केवल कोर्ट अथवा घर पर आयोजित की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: '3 दिन हो गए, पत्नी का हालचाल नहीं पता चला'...BJP विधायक ने खोली अस्पतालों के हालातों की पोल

शादियों में 20 से अधिक लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं होगी. इन शादियों में टेंट, डीजे, म्यूजिक सिस्टम, कैटरिंग आदि की बुकिंग भी नहीं होगी. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट कमिटी के मुताबिक शादियों के लिए पहले से बुक किए गए टेंट, डीजे, म्यूजिक सिस्टम, कैटरिंग आदि को एडवांस में ली गई रकम वापस लौटनी होगी. वहीं यदि शादी की तारीख आगे बढ़ाई जाती है तो एडवांस ले चुके इन लोगों को अपनी सेवाएं अगली तारीख पर मुहैया करानी होंगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 11:00:30 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.