News Nation Logo
नीरज चोपड़ा, रवि दहिया समेत 9 खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Delhi Corona Update: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे कम आए नए मामले

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आई है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए हैं. यह एक दिन में दिल्ली में मिले कोरोना केस की सबसे कम संख्या है.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 26 Aug 2021, 02:33:43 PM
Covid vaccination

Covid vaccination (Photo Credit: Covid vaccination)

highlights

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 19 नए मामले 
  • ढ़ाई करोड़ के पार हुआ दिल्ली में कोरोना टेस्ट का आंकड़ा
  • लगातार दूसरे दिन कोरोना से एक भी मौत नहीं

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आई है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए हैं. यह एक दिन में दिल्ली में मिले कोरोना केस की सबसे कम संख्या है. वहीं अब दिल्ली में कोरोना डेथ रेट भी घटकर 1.74 फीसदी पर आ गया है. इस दौरान दिल्ली में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. बता दें कि 20 अगस्त के बाद लगातार दूसरे दिन कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है. वहीं अगर हम राजधानी दिल्ली में मौजूदा समय एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की बात करें तो इस समय एक्टिव मरीजों की दर घटकर अब 0.03 फीसदी तक जा पहुंची है. दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की संख्या घटकर 132 हो गई है. हालांकि दिल्ली में कंटेन्मेंट जोन्स की संख्या अभी भी 239 है. 

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर तालिबान के समर्थन में कसीदे पढ़ना पड़ा महंगा, जानें पूरी खबर

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 59,740 कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं. विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक टेस्टिंग का कुल आंकड़ा बढ़कर 2,50,42,978 हो गया है. वहीं एक दिन में आरटी-पीसीआर टेस्ट की संख्या 47,534 रही, जबकि दिल्ली में 12,206 एंटीजन टेस्ट किए गए. गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में तबाही मचा दी थी. लेकिन पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश में कोरोना के मामलों में कमी आई है. 

यह भी पढ़ें: फिलीपींस के राष्ट्रपति ने वैक्सीन समर्थन के लिए चीन को धन्यवाद दिया

कोरोना से ऐसे करें बचाव 

कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बरतना बहुत ही जरूरी है। इसके अलावा व्यक्तिगत तौर पर हाथों को बार-बार धोते रहना है. साफ-सफाई पर पूरा ध्यान रखना है. अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए अपने दैनिक आहार में पौष्टिक तत्व को निश्चित तौर पर शामिल करना है. इसके अलावा अपने दिनचर्या में योग को शामिल करें. 

First Published : 21 Aug 2021, 08:01:20 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो