logo-image

Delhi Corona Update: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे कम आए नए मामले

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आई है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए हैं. यह एक दिन में दिल्ली में मिले कोरोना केस की सबसे कम संख्या है.

Updated on: 26 Aug 2021, 02:33 PM

highlights

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 19 नए मामले 
  • ढ़ाई करोड़ के पार हुआ दिल्ली में कोरोना टेस्ट का आंकड़ा
  • लगातार दूसरे दिन कोरोना से एक भी मौत नहीं

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आई है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए हैं. यह एक दिन में दिल्ली में मिले कोरोना केस की सबसे कम संख्या है. वहीं अब दिल्ली में कोरोना डेथ रेट भी घटकर 1.74 फीसदी पर आ गया है. इस दौरान दिल्ली में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. बता दें कि 20 अगस्त के बाद लगातार दूसरे दिन कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है. वहीं अगर हम राजधानी दिल्ली में मौजूदा समय एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की बात करें तो इस समय एक्टिव मरीजों की दर घटकर अब 0.03 फीसदी तक जा पहुंची है. दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की संख्या घटकर 132 हो गई है. हालांकि दिल्ली में कंटेन्मेंट जोन्स की संख्या अभी भी 239 है. 

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर तालिबान के समर्थन में कसीदे पढ़ना पड़ा महंगा, जानें पूरी खबर

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 59,740 कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं. विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक टेस्टिंग का कुल आंकड़ा बढ़कर 2,50,42,978 हो गया है. वहीं एक दिन में आरटी-पीसीआर टेस्ट की संख्या 47,534 रही, जबकि दिल्ली में 12,206 एंटीजन टेस्ट किए गए. गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में तबाही मचा दी थी. लेकिन पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश में कोरोना के मामलों में कमी आई है. 

यह भी पढ़ें: फिलीपींस के राष्ट्रपति ने वैक्सीन समर्थन के लिए चीन को धन्यवाद दिया

कोरोना से ऐसे करें बचाव 

कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बरतना बहुत ही जरूरी है। इसके अलावा व्यक्तिगत तौर पर हाथों को बार-बार धोते रहना है. साफ-सफाई पर पूरा ध्यान रखना है. अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए अपने दैनिक आहार में पौष्टिक तत्व को निश्चित तौर पर शामिल करना है. इसके अलावा अपने दिनचर्या में योग को शामिल करें.