News Nation Logo

सोशल मीडिया पर तालिबान के समर्थन में कसीदे पढ़ना पड़ा महंगा, जानें पूरी खबर

सोशल मीडिया पर तालिबान के समर्थन में पोस्ट कर समर्थन जताने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कारवाई की है. तालिबान के समर्थन में सोशल मीडिया पर कसीदे पढ़ने वाले 14 लोगों को असम पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 21 Aug 2021, 06:30:30 PM
Assam Police

Assam Police (Photo Credit: IANS)

highlights

  • सोशल मीडिया पर तालिबान का समर्थन करने वालों पर पुलिस का डंडा
  • तालिबान के समर्थन में कसीदे पढ़ने वाले 14 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 
  • सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर 

नई दिल्ली:  

 सोशल मीडिया पर तालिबान के समर्थन में पोस्ट कर समर्थन जताने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कारवाई की है. तालिबान के समर्थन में सोशल मीडिया पर कसीदे पढ़ने वाले 14 लोगों को असम पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उक्त जानकारी असम पुलिस की ओर से दी गई है. सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तारियां शुक्रवार देर रात को की गई हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगों पर अनलॉफुल एक्टिविटीज (प्रिवेंशन) एक्ट, आईटी अधिनियम और सीआरपीसी की अलग - अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. असम पुलिस ने इस मामले को लेकर जानकारी साझा करते हुए कहा कि करीमगंज, कामरूप मेट्रोपॉलिटन, धुबरी और बारपेटा जिलों से दो-दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा पुलिस के मुताबिक गोलपारा, दरांग, कछार, हैलाकांडी, साउथ सलमारा और होजई जिलों से एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें : जानिए कौन है तालिबान, बेहद भयावह रहा था अफगानिस्तान पर कट्टरपंथियों का शासन

तालिबान के कब्जे बाद अफगानिस्तान में स्थिति प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. तालिबानी आंतकी अफगानिस्तान के निहत्थे लोगों पर हिंसक वारदातों को सरेआम अंजाम दे रहा है. अफगानिस्तानी से आती भयावह तस्वीरों ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सामने भी चुनौतियां उत्पन्न कर दी है. बता दें कि अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान एक फिर से काबिज हो गया है. तकरीबन 23 साल बाद यह दूसरा मौका है जब अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा किया है. 

यह भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय समुदाय अफगानिस्तान में स्थिति की बारीकी से कर रहा निगरानी

बहरहाल अफगानिस्तान में तालिबान के आंतक से भगदड़ मची हुई है. यहां लोग तालिबान के आंतक से बचने के लिए अफगानिस्तान छोड़कर दूसरे देश को जा रहे हैं. अफगानिस्तान में तालिबानी आंतकी सरेआम हत्या और बलात्कार की वारदात को अंजाम दे रहा है. तालिबानी आंतकी अफगानिस्तान में मासूम बच्चों तक को आंतक की आग में झोंक रहा है. अफगानिस्तान के कई प्रांतों में तालिबानी आंतकी का खूनी खेल जारी है. तालिबानी आंतकी के खूनी खेल से अफगान के नागरिक डर से सहमे हुए है. हालांकि तालिबान के तरफ से बदले की नियत वाले आरोप को सिरे से नकारा जाता रहा है. लेकिन अफगानिस्तान से आ रही तस्वीर ने तालिबान की झूठ को एक्सपोज कर दिया है. 

First Published : 21 Aug 2021, 06:08:26 PM

For all the Latest States News, Assam News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.