logo-image

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने वैक्सीन समर्थन के लिए चीन को धन्यवाद दिया

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने वैक्सीन समर्थन के लिए चीन को धन्यवाद दिया

Updated on: 21 Aug 2021, 07:30 PM

बीजिंग:

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने 20 अगस्त को कोरोना महामारी से लड़ने में चीन के समर्थन और सहायता के लिए चीन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह फिलीपींस और चीन के बीच गहरी दोस्ती को दर्शाता है।

दुतेर्ते ने उस दिन चीनी कोरोना वैक्सीन के फिलीपींस में पहुंचने के समारोह में एक वीडियो भाषण दिया। उन्होंने कहा कि फिलीपींस चीनी वैक्सीन को आभार के साथ हासिल कर रहा है। इससे फिलीपींस में टीकाकरण में तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रकोप के बाद चीन ने विभिन्न तरीकों से फिलीपींस का समर्थन किया है, न केवल चिकित्सा आपूर्ति प्रदान की है, बल्कि तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिए चिकित्सा विशेषज्ञ भी भेजे हैं, जो चीन सरकार की सद्भावना को दर्शाता है, और वे इसके लिए आभारी हैं।

उसी दिन चीन सरकार की सहायता से साइनोफार्म कोविड-19 वैक्सीन फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंची। यह चीन द्वारा फिलीपींस को प्रदान की गयी कोरोना टीकों की तीसरी खेप है।

फिलीपींस में चीनी राजदूत हुआंग शिल्येन ने कहा कि चीन महामारी से लड़ने में फिलीपींस का समर्थन जारी रखेगा और फिलीपींस को आर्थिक पुनरुत्थान हासिल करने में मदद करने के लिए और अधिक टीके उपलब्ध कराएगा।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.