logo-image

दिल्ली में खत्म होगा लॉकडाउन का दौर, CM केजरीवाल का बड़ा बयान

देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के नए मामलों में कमी आने के बाद अब लॉकडाउन का दौर खत्म होगा और अनलॉक की तैयारी की जा रही है.

Updated on: 26 May 2021, 02:03 PM

highlights

  • दिल्ली में खत्म होगा लॉकडाउन का दौर
  • CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान
  • कहा- लोगों के काम धंधे हो रहे हैं बंद

नई दिल्ली:

कोविड महामारी की दूसरी और घातक लहर से बाहर आने की उम्मीद के साथ अब तालाबंदी में ढील का दौर शुरू होने जा रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के नए मामलों में कमी आने के बाद अब लॉकडाउन का दौर खत्म होगा और अनलॉक की तैयारी की जा रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में अब लॉकडाउन को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के कारण लोगों के काम धंधे बंद हो रहे हैं. अभी कितना लॉकडाउन खोलेंगे, कैसे खोलेंगे यह देखेंगे. 

यह भी पढ़ें : Yaas Cyclone Live Updates : यास चक्रवात का लैंडफॉल जारी, 3 घंटे में ओडिशा-बंगाल पार करने की संभावना

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में आज ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर शुरुआत की. जिसके तहत अब राजधानी में लोगों को उनकी गाड़ी के अंदर ही वैक्सीन लगाई जाएगी. दिल्ली के द्वारका में वेगास मॉल के अंदर पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किया गया है. इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि इससे लोगों को काफी मदद मिलेगी और आने वाले दिनों में इसी तरह और भी सेंटर खुलने वाले हैं. इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री ने वैक्सीन की कमी को लेकर फिर केंद्र सरकार से गुहार लगाई है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश में कुछ गलतियां की गईं, जिससे देश दुनिया से 6 महीने पिछड़ गया है. कोरोना की वैक्सीन सबसे पहले हिंदुस्तान में बनी, लेकिन प्रोडक्शन को लेकर दिक्कत हुईं. हमने मास वैक्सीनेशन का प्लान नहीं बनाया, जबकि दूसरे देशों में मास वैक्सिनेशन हुआ. लेकिन जो हुआ उसको भूल जाइए, अभी भी सेंस आफ अर्जेंसी को समझना चाहिए. जितनी भी इंटरनेशनल वैक्सीन से उनको 24 घंटे के अंदर भारत में इजाजत दी जा सकती है.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates : दिल्ली में ब्लैक फंगस के मामलों की संख्या 620 पहुंची 

केजरीवाल ने कहा कि राज्य सरकारों ने सभी दवा कंपनियों से बात कर ली, एक भी राज्य सरकार वैक्सीन लेने में कामयाब नहीं हुई. केंद्र सरकार ने राज्यों के ऊपर डाल दिया है. राज्य सरकारों ने ग्लोबल टेंडर करके देख लिए. सरकारी कंपनियां हमसे बात करने के लिए मना कर रही हैं. केंद्र को युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन ड्राइव को चलाना होगा. केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीन की बहुत ज्यादा कमी हो गई है. 18  से 44 वाली कैटेगरी में वैक्सीन बिल्कुल खत्म हो गई है. उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि दिल्ली को जल्द से जल्द केंद्र सरकार से ज्यादा वैक्सीन मिलेगी.