News Nation Logo

ऑक्सीजन की किल्लत और बेड की कमी, अरविंद केजरीवाल-LG अनिल बैजल की 11 बजे बैठक

दिल्ली में कोरोना संकट लगातार गहराता जा रहा है. एक तरफ अस्पतालों में बेड की कमी है तो दूसरी तरफ अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए ऑक्सीजन की किल्लत बनी हुई है. कई अस्पताल ऐसे हैं जहां कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन बाकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 22 Apr 2021, 10:38:33 AM
arvind kejriwal and anil baijal

ऑक्सीजन की किल्लत और बेड की कमी, केजरीवाल-LG की 11 बजे बैठक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

दिल्ली में कोरोना संकट लगातार गहराता जा रहा है. एक तरफ अस्पतालों में बेड की कमी है तो दूसरी तरफ अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए ऑक्सीजन की किल्लत बनी हुई है. कई अस्पताल ऐसे हैं जहां कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन बाकी है. ऐसे में समय से ऑक्सीजन का इंतजाम ना होने पर गंभीर हादसा हो सकता है. दिल्ली में कोरोना के गंभीर होते हालातों के बीच उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच समीक्षा बैठक होगी. बैठक में ऑक्सीजन ,बेड्स और पलायन की स्थिति पर समीक्षा की जाएगी. दोनों के बीच सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक होगी. इसमें कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे.  

यह भी पढ़ेंः जनकपुरी के माता चन्नन देवी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म, संकट में 200 मरीजों की जान

जनकपुरी के अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म
दिल्ली के जनकपुरी स्थित माता चन्नन देवी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो गई है. जानकारी के मुताबिक अस्पताल में 200 मरीज भर्ती हैं. अस्पताल की गैस कंपनियों से देर रात से बातचीत जारी है. समय से ऑक्सीजन ना पहुंची तो कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि अस्पताल में भर्ती कुछ मरीजों की हालात काफी गंभीर बनी हुई है. अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद अस्पताल ने गैस कंपनी और अधिकारियों से बातचीत की. अस्पताल के एमएस डॉ ए सी शुक्ला ने कहा कि अस्पताल में 200 से अधिक कोरोना के मरीज भर्ती है. देर रात अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद गैस कंपनी से बात की गई. गैस कंपनी का कहना था कि देर रात 3 बजे तक सप्लाई कर दी जाएगी लेकिन गैस टैंकर नहीं पहुंचा. अभी कुछ सिलेंडर पहुंचे हैं. डॉ शुक्ला का कहना है कि यह सिलेंडर सिर्फ कुछ घंटे तक हालात को संभाल सकते हैं. पूरी सरह स्थिति सामान्य होने के लिए टैंकर का आना जरूरी है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में करीब 50 मरीज ऐसे हैं जिन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें : Good News: रेमडेसिविर और ऑक्सीजन के बगैर भी 85 फीसदी लोग हो रहे ठीक

हाईकोर्ट ने दिया था आदेश 
कोरोना संक्रमण की वजह से दिल्ली में खराब होते हालात को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को बड़ा निर्देश दिया. हाईकोर्ट ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में तुरंत ऑक्सीजन पहुंचाई जाए. दरअसल, मैक्स हॉस्पिटल ने ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर दिल्ली HC का रुख किया है. अर्जी में कहा गया है कि मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज और मैक्स हॉस्पिटल शालीमार बाग में covid मरीजो के लिए 2 घं की ऑक्सीजन बची है. इस पर हाई कोर्ट ने कहा कि अभी मैक्स हॉस्पिटल की अर्जी हमारे सामने है. कल दूसरे हॉस्पिटल भी होगे. ऐसा लगता है कि सरकार ने कल के आदेश के बावजूद ऑक्सीजन की पर्याप्त सप्लाई को लेकर कुछ किया नहीं है.

First Published : 22 Apr 2021, 10:36:24 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.