News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

छठ पूजा को लेकर दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, अब इतने घाटों में होगा आयोजन

Chhath Puja 2021 : देश की राजधानी में छठ पूजा के आयोजन पर अब सियासत थम गया है, क्योंकि इसे लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है.

Mohit Bakshi | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Nov 2021, 07:21:06 PM
arvind kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • 2015 तक दिल्ली में छठ पूजा के लिए केवल 80 या 90 घाट बनाए जाते थे
  • 800 से ज्यादा घाट बनाकर बहुत भव्य तरीके से छठ पूजा करवा रही दिल्ली सरकार 

नई दिल्ली:  

Chhath Puja 2021 : देश की राजधानी में छठ पूजा के आयोजन को लेकर अब सियासत थम गया है, क्योंकि इसे लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राजधानी में छठ पूजा को धूमधाम से मनाने का फैसला किया गया है. आपको याद होगा कि 2015 तक दिल्ली में छठ पूजा के लिए केवल 80 या 90 घाट बनाए जाते थे और उनमें भी आम जनता के लिए जगह नहीं थी, बल्कि बीजेपी या कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की समितियों के लिए थे. जब केजरीवाल की सरकार आई, आम लोगों की सरकार आई तो तब से सब लोगों को यह हक मिला कि वह भी सरकार के सहयोग से छठ पूजा का आयोजन करवा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र को पीएम मोदी की सौगात, भगवान विट्ठल का दरबार...

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि आज दिल्ली के अलग-अलग मोहल्लों में 800 से ज्यादा घाट बनाकर बहुत भव्य तरीके से छठ पूजा दिल्ली सरकार करवा रही है. सरकार ने केवल घाट नहीं बनाए, बल्कि टेंट भी लगवाया और एंटी कुर्सी टेबल माइक की भी व्यवस्था की. शायद पूरे देश में कहीं ऐसी व्यवस्था नहीं की जा सकती है जैसी दिल्ली में की जाती है, क्योंकि दिल्ली सबकी है और पूर्वांचल के लोग दिल्ली में बड़ी संख्या में रहते हैं.

यह भी पढ़ें : एंटीलिया के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा, फोन आने पर मुंबई पुलिस सतर्क

उन्होंने कहा कि बहुत खुशी के साथ में बता रहा हूं कि 800 घाट पर दिल्ली सरकार की ओर से इस साल भी छठ मनाने की व्यवस्था की गई है. जब आप छठ मनाने जाएं तो सावधानी के साथ जाएं. कोरोना कम हुआ है, लेकिन कहीं गया नहीं है. बहुत भव्यता और दिव्यता के साथ छठ मनाना है. छठी मैया सब पर अपनी कृपा करें.

First Published : 08 Nov 2021, 06:18:35 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.