News Nation Logo

दिल्ली-NCR में आई आंधी, अगले 2 घंटे में बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली एनसीआर के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश और हवाओं के साथ आंधी / धूल भरी आंधी चलने की संभावना है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 30 May 2021, 06:42:05 PM
thunderstorm with rain Delhi NCR during

दिल्ली-NCR में आई आंधी, अगले 2 घंटे में बारिश की संभावना (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ में तेज हवाएं, बिजली गिरने की संभावना
  • आईएमडी ने पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति की भी भविष्यवाणी की
  • मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे केरल तट से दूर अरब सागर के क्षेत्रों में ना जाएं

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में गर्मी के साथ उमस ने भी अब लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली एनसीआर के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश और हवाओं के साथ आंधी / धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वहीं, दिल्ली के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और तेज हवाएं चलीं. जनपथ के इलाके में बहुत तेज हवा चल रही है. बता दें कि लगातार दूसरे तीसरे दिन राजधानी का तापमान 40 डिग्री से उपर बना रहा.

यह भी पढ़ें : कोविड महामारी के चलते सभी स्मारकों,स्थल और संग्रहालय 15 जून तक बंद किए गए

दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ में तेज हवाएं, बिजली गिरने की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के राष्ट्रीय मौसम पूवार्नुमान केंद्र ने कहा कि रविवार को दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी और तेज हवाएं चलने की संभावना है. उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, पूर्वी और पश्चिम राजस्थान, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण, गोवा, तेलंगाना, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बिजली और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में 1 जून के बाद भी लॉकडाउन जैसी रहेंगी पाबंदियां, ये है नई गाइडलाइन

हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, दिन में कराईकल और लक्षद्वीप में भी ऐसी ही स्थिति की संभावना है.

आईएमडी ने पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति की भी भविष्यवाणी की, जबकि बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई. पूर्व-मध्य और दक्षिण-पश्चिम अरब सागर के ऊपर तेज मौसम (हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे) की संभावना है. मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे केरल तट से दूर अरब सागर के क्षेत्रों में ना जाएं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 May 2021, 06:07:45 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो