News Nation Logo

दिल्ली-NCR में जोरदार बारिश, गर्मी और उमस से लोगों को मिली निजात

दिल्ली के अलावा गाजियाबाद और नोएडा में भी बारिश का असर दिखाई दिया है. इसके पहले मौसम विभाग ने -NCR में सोमवार को पूरे दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 17 Aug 2020, 05:00:45 PM
heavy rain in Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में बारिश (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

नई दिल्‍ली:

Delhi Weather Forecast News Update: सोमवार की दोपहर दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में झमाझम बारिश हुई. इस बारिश से दिल्ली-NCR के लोगों को भारी उमस और गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली के कई इलाकों में अभी भी बारिश हो रही है. दिल्ली के अलावा गाजियाबाद और नोएडा में भी बारिश का असर दिखाई दिया है. इसके पहले मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने -NCR में सोमवार को पूरे दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी. साथ ही मौसम विभाग ने ये भी कहा था कि इन इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है.

दिल्ली के अलावा नोएडा और गाजियाबाद के कुछ इलाकों में भी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में बारिश के दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने के अनुमान लगाए थे. मंगलवार को भी मौसम विभाग ने ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान जताया है. आगामी 19 से 21 अगस्त के बीच हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है जिसके बाद तापमान में कुछ गिरावट आ सकती है.

यह भी पढ़ें-Video: जयपुर की भारी बारिश में इंसान तो इंसान, गाड़ियां भी बह गईं.. मंजर देख कांप जाएगी रूह

दिल्ली में इस मानसून की सबसे बढ़िया बारिश
आपको बता दें कि इसके पहले  दिल्ली (Delhi) में बीते दिनों इस मानसून (Monsoon) की सबसे अच्छी बारिश हुई. मौसम विभाग की मानें तो बारिश का यह सिलसिला अगले दो-तीन दिन तक पूरे देश में जारी रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने पूर्वनुमान में बताया है कि देश के ज्यादातर हिस्सों में अगले दो-तीन दिन भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं के कारण देश के ज्यादातर हिस्सों में अगले दो दिन तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें-मुंबई की बारिश में भीगीं रतन राजपूत, देखें ये Viral Video

देश के कई हिस्सों में बरसेंगे बादल
बयान के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान सहित उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन तक बारिश होने की संभावना है. अगले चार-पांच दिन तक गुजरात, गोवा, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों सहित पश्चिम भारत में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार शाम तक शहर में अगस्त में होने वाली बारिश की तुलना में इस साल अब तक 72 प्रतिशत कम बारिश हुई थी. पिछले 10 साल में यह सबसे कम बारिश है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले 2 घंटों में फिर हो सकती है बारिश

उत्तर प्रदेश में भी होगी जमकर बारिश
उत्तर प्रदेश में भी बीते 24 घंटे के दौरान अधिकांश जगहों पर मानसून सक्रिय रहा और प्रदेश के अनेक हिस्सों में भारी से बहुत भारी वर्षा हुई. मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी उप्र में कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई, जबकि राज्य में कई जगहों पर गरज के साथ तेज बारिश हुई. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि राज्य में कहीं कहीं मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है जबकि अधिकांश जगहों पर गरज के साथ पानी बरसने की संभावना है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 04:25:55 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.