logo-image

दिल्ली समेत इन इलाकों में अगले 2 घंटों में फिर हो सकती है बारिश

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. आज यानी सोमवार सुबह भी बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले 2 घंटों में बारिश होने का अनुमान है

Updated on: 17 Aug 2020, 07:03 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. आज यानी सोमवार सुबह भी बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले 2 घंटों में बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक दिल्ली में अगले 2 घंटों में हल्की से मध्यम तीव्रता के बारिश हो सकती है. दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, मानेसर, बिजनौर, चांदपुर के अलग-अलग स्थानों पर भी बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद पहली बार लौटा 4G इंटरनेट

बता दें, दिल्ली (Delhi) में बीते दिनों इस मानसून (Monsoon) की सबसे अच्छी बारिश हुई. इससे पहले मौसम विभाग ने बताया था कि बारिश का यह सिलसिला अगले दो-तीन दिन तक पूरे देश में जारी रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने पूर्वनुमान में बताया था कि देश के ज्यादातर हिस्सों में अगले दो-तीन दिन भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं के कारण देश के ज्यादातर हिस्सों में अगले दो दिन तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: राहुल के बाद अब प्रियंका ने कहा, फेसबुक को कंट्रोल कर रही बीजेपी

देश के कई हिस्सों में बरसेंगे बादल

बयान में बताया गया था कि, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान सहित उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन तक बारिश होने की संभावना है. अगले चार-पांच दिन तक गुजरात, गोवा, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों सहित पश्चिम भारत में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार शाम तक शहर में अगस्त में होने वाली बारिश की तुलना में इस साल अब तक 72 प्रतिशत कम बारिश हुई थी. पिछले 10 साल में यह सबसे कम बारिश है.