News Nation Logo

राहुल के बाद अब प्रियंका ने कहा, फेसबुक को कंट्रोल कर रही बीजेपी

फेसबुक (Facebook) हेट स्पीच के मुद्दे पर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रही है. राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 17 Aug 2020, 12:15:19 AM
Priyanka

प्रियंका गांधी वाड्रा। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

फेसबुक हेट स्पीच के मुद्दे पर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रही है. राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने रविवार को एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, बीजपी के नेता गलत जानकारी और नफरत फैलाने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने फेसबुक के अधिकारियों के साथ सांठगांठ की हुई है, ताकि सोशल मीडिया पर नियंत्रण रखा जा सके.

यह भी पढ़ें- सुरजेवाला का रविशंकर पर पलटवार, कांग्रेस नहीं, बीजेपी रही है कैम्ब्रिज एनेलिटिका की क्लाइंट

प्रियंका ने द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के हवाले से एक रिपोर्ट साझा की. प्रियका ने अपनी पोस्ट में लिखा, भारत के ज्यादातर मीडिया चैनल के बाद अब सोशल मीडिया की बारी है. बीजेपी नफरत और दुष्प्रचार फैलाने के लिए हर तरह के हथकंडे इस्तेमाल करती थी और कर रही है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि फेसबुक जो आम जनमानस की अभिव्यक्ति का एक सरल माध्यम है, उसका भी इस्तेमाल बीजेपी के नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने भ्रामक जानकारी और नफरत फैलाने के लिए किया. इतना ही नहीं फेसबुक कोई कार्रवाई न कर सके इसके लिए बीजेपी ने उसके अधिकारियों के साथ सांठगांठ कर रखी है, ताकि सोशल मीडिया पर नियंत्रण बना रहे.

यह भी पढ़ें- फेसबुक पर डेटा सुरक्षित रखना है तो इस फीचर का प्रयोग करें, कोई आपकी आईडी नहीं छेड़ पाएगा

फेसबुक से आई सफाई

अपने ऊपर लगने वाले आरोपों पर फेसबुक ने सफाई जारी करते हुए कहा कि हम हेट स्पीच और ऐसे कंटेंट को रोकते हैं जो हिंसा भड़काते हैं. हम यह नीति वैश्विक स्तर पर लागू करते हैं. हम किसी भी राजनीतिक स्थिति या नेता के पार्टी से संबंध को नहीं देखते.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 12:15:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Facebook Hate Speech BJP