News Nation Logo
Banner

दिल्ली में जाम से मिलेगी निजात! पुलिस ने उठाया है ये बड़ा कदम

पुलिस बैरिकेडिंग के वजह से भी अक्सर सड़कों पर जाम लग जाता है. मगर अब जाम से निजात दिलाने के लिए दिल्ली पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Dec 2020, 09:49:54 AM
Delhi Police Barricading

दिल्ली में जाम से मिलेगी निजात! पुलिस ने उठाया है ये बड़ा कदम (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जाम की समस्या आम है. हर रोज घर से बाहर काम के लिए निकलने वाले लोगों को इस समस्या से दो चार होना पड़ता है. कभी कभी तो कई घंटों तक लोग जाम में फंस जाते हैं. कहीं रेड लाइट तो कहीं किसी की अन्य कारणों से सड़कें जाम रहती हैं. इसके अलावा पुलिस बैरिकेडिंग के वजह से भी अक्सर सड़कों पर जाम लग जाता है. मगर अब इससे लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए दिल्ली पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली समेत उत्तर भारत में छाया कोहरा, पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ ठंड बढ़ने के आसार

दिल्ली में पीक ओवर्स में रास्तों पर पुलिस बैरिकेडिंग के चलते कई जगह बड़ा जाम लगता है, इससे न सिर्फ लोग परेशान होते हैं, बल्कि प्रदूषण भी होता है. इसके मद्देनजर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने एक अहम आदेश जारी किया है, जिसमें परमानेंट बैरिकेडिंग और व्यस्त समय में रास्तों पर जाम लगने वाले पॉइंट्स पर बैरिकेडिंग या पुलिस पिकेट को अवॉइड करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में मास्क बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, एक की मौत, 2 लोगों को बचाया गया

पुलिस कमिश्नर की ओर से जारी इस अहम आदेश में कहा गया है कि अगर कहीं बैरिकेडिंग के चलते 6 या 7 मीटर से लंबा जाम लगता है तो वह बैरिकेड हटाने हटाएं. यह साफ तौर पर कहा गया है कि बैरिकेडिंग ट्रैफिक जाम का कारण नहीं बननी चाहिए. हालांकि आदेश में यह भी कहा गया है कि बहुत जरूरी होने पर सीनियर ऑफिसर के निर्देश पर ही बैरिकेड लगेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Dec 2020, 09:49:54 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो