News Nation Logo
Banner

दिल्ली में मास्क बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, एक की मौत, 2 लोगों को बचाया गया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मायापुरी इलाके में आज तड़के मास्क बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Dec 2020, 08:02:52 AM
Delhi fire

दिल्ली के मायापुरी में मास्क बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, एक की मौत (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मायापुरी इलाके में आज तड़के मास्क बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. मृतक की पहचान 45 वर्षीय जुगल किशोर के रूप में हुई है. हालांकि मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने 2 लोगों को बचा लिया है. आग की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आगे बुझाने में लग गई. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन का एक महीना पूरा, आज अहम बैठक 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली  के मायापुरी इलाके में मास्क बनाने वाली फैक्ट्री आज तड़के करीब 3.54 बजे आग लगी थी. यह आग मास्क निर्माण कारखाने की तीसरी मंजिल पर मशीनों और कच्चे माल में लगी हुई थी. एक दौरान वहां काम करने वाले तीन लोग बिल्डिंग में फंस गए थे. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची डीएफएस की टीम ने तीनों व्यक्तियों को बाहर निकाला, जिनमें से एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया था. जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें: Fact Check : ब्रिटेन से भारत आए कोरोना पॉजिटिव, नए स्ट्रेन का खतरा कितना, जानें सच

मरने वाले व्यक्ति का नाम जुगल किशोर था. जबकि 18 साल के अमन अंसारी को सुरक्षित बचा लिया गया है. इसके अलावा 24 फिरोज अंसारी की भी जान बचाई गई है.  आग की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की भी आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाया. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि फैक्ट्री में आग कैसे लगी. फिलहाल पुलिस की टीम आगे की जांच में लगी है.

First Published : 26 Dec 2020, 07:35:45 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.