logo-image

दिल्ली की आर्मी कैंटीन में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियों ने पाया काबू

एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. जिस समय यह हादसा हुआ कैंटीन में कोई मौजूद नहीं था. हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

Updated on: 31 May 2020, 11:10 AM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली कैंट के सदर बाजार इलाके में स्थिति सेना की कैंटीन में अचानक आग लग गई. आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. जिस समय यह हादसा हुआ कैंटीन में कोई मौजूद नहीं था. हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

यह भी पढ़ेंः अयोध्याः इकबाल अंसारी ने की मांग, खत्म हो बाबरी विध्वंस का मामला

घटना सुबह करीब 9 बजे की बताई जा रही है. दमकल विभाग के अनुसार उसे सुबह 9.04 बजे आग लगने की जानकारी मिली. आग की सूचना मिलते ही फाय ब्रिगेड की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. गनीमत रहीं कि घटना के समय कैंटीन बंद थी और उसके भीतर कोई नहीं था. आग लगने की जानकारी मिलने के बाद सेना और स्‍थानीय पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. जानकारी के मुताबिक कैंटीन में रखा सामान जलकर खाक हो गया है.

यह भी पढ़ेंः अब जा सकेंगे एक राज्य से दूसरे राज्य, इन बातों का रखना होगा ध्यान

10 दिन में आग की तीन बड़ी घटनाएं
दिल्ली में आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. विकासपुरी थाना इलाके में 26 मई की रात एक ऑफिस में आग लग गई थी. आग पर काबू पाने के प्रयास के दौरान ऑफिस में रखी हुई एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट हो गई. इस दौरान एक दमकल अधिकारी मुरारीलाल घायल हो गए थे.