logo-image

76 बच्चों को सुरक्षित बचाया, दिल्ली पुलिस ने सीमा ढाका को दिया आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

सीमा ढाका बीते 3 महीनों में 76 लापता बच्चों को सुरक्षित ढूंढ निकालने का हैरतअंगेज कारनामा कर चुकी हैं. इन 76 बच्चों में 56 बच्चों की उम्र तो 14 साल से भी कम है.

Updated on: 20 Nov 2020, 02:57 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात महिला अधिकारी सीमा ढाका ने वो काम कर दिखाया है, जिसके बारे में शायद कोई सोच भी नहीं सकता. सीमा ढाका बीते 3 महीनों में 76 लापता बच्चों को सुरक्षित ढूंढ निकालने का हैरतअंगेज कारनामा कर चुकी हैं. इन 76 बच्चों में 56 बच्चों की उम्र तो 14 साल से भी कम है. सीमा ढाका के इस अद्भुत जज्बे को प्रोत्साहित करते हुए दिल्ली पुलिस ने उन्हें आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया है.

ये भी पढ़ें- Corona पर शुरू हुआ सबसे बड़ा सर्वे, घर-घर जाएगी टीम 

सीमा ढाका मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बड़ौत की रहने वाली हैं और उनका ससुराल शामली जिले में है. सीमा के परिवार में ज्यादातर लोग टीचिंग प्रोफेशन से जुड़े हुए हैं और वे खुद टीचर बनना चाहती थीं. टीचर बनने की तैयारी के बीच उन्होंने दिल्ली पुलिस में एप्लाई कर दिया और उनका सेलेक्शन भी हो गया. सीमा ढाका साल 2006 से दिल्ली पुलिस में हैं और नागरिकों की सेवा कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- बिना मास्क पर ऑन द स्पॉट कोरोना टेस्ट, नेगेटिव पर जुर्माना पॉजिटिव हुए तो सीधे अस्पताल

सीमा के पति अनिक ढाका भी पुलिस डिपार्टमेंट में हैं. सीमा के पिता एक किसान हैं और उनके भाई एक प्राइवेट जॉब करते हैं. सीमा को दिल्ली पुलिस में मिलने वाले आउट ऑफ टर्न प्रमोशन से उत्तर प्रदेश के दो-दो जिलों में जबरदस्त खुशी का माहौल है. लोग उन्हें और उनके परिजनों को फोन पर बधाइयां दे रहे हैं.