logo-image

बिना मास्क पर ऑन द स्पॉट कोरोना टेस्ट, नेगेटिव पर जुर्माना पॉजिटिव हुए तो सीधे अस्पताल

अहमदाबाद में अगर कोई भी बिना मास्क पकड़ा जाएगा तो उसका ऑन द स्पॉट कोरोना टेस्ट किया जाएगा. अगर व्यक्ति कोरोना टेस्ट में निगेटिव पाया गया को उस पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और अगर पॉजिटिव हुआ तो सीधे अस्पताल भेज दिया जाएगा.

Updated on: 20 Nov 2020, 12:24 PM

अहमदाबाद:

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर अहमदाबाद का प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है. अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है. इसके साथ ही गुजरात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर भी रोक लगा दी है. प्रशासन ने एक और बड़ा फैसला लिया है कि अब अहमदाबाद में अगर कोई भी बिना मास्क पकड़ा जाएगा तो उसका ऑन द स्पॉट कोरोना टेस्ट किया जाएगा. अगर व्यक्ति कोरोना टेस्ट में निगेटिव पाया गया को उस पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और अगर पॉजिटिव हुआ तो सीधे अस्पताल भेज दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः देश में कोविड-19 के मामले 90 लाख से अधिक, 22 दिन में आए 10 लाख मामले

57 घंटे का लगाया कर्फ्यू 
अहमदाबाद में प्रशासन ने 57 घंटे का कर्फ्यू लगा दिया है. यह आज रात यानि शुक्रवार (20 नवंबर) रात नौ बजे से कर्फ्यू शुरू होगा, जो सोमवार (23) सुबह छह बजे तक जारी रहेगा. कर्फ्यू के दौरान सिर्फ जरूरी चीजों की दुकानें ही खुली रहेंगी. इस 'पूर्ण कर्फ्यू' के दौरान केवल दूध और दवा की दुकानें को ही खोलने की इजाजत है.  

गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने शाम को घोषणा की थी कि शुक्रवार (20 नवंबर) से अगले आदेश तक रोजाना रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा. हालांकि इसके कुछ घंटों बाद ही गुप्ता ने कहा कि शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक 'पूर्ण कर्फ्यू' लागू होगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि रात्रि कर्फ्यू शहर में सोमवार रात नौ बजे से प्रभावी होगा.

यह भी पढ़ेंः अहमदाबाद में आज रात से 57 घंटे का कर्फ्यू, सिर्फ जरूरी दुकानें खुलेंगी

24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,340 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या गुरुवार को बढ़कर 1,92,982 हो गयी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. इस दौरान 1,113 मरीज संक्रमण मुक्त भी हुए हैं.