logo-image
लोकसभा चुनाव

अगले कुछ देर में दिल्‍ली-एनसीआर में आ सकती है आंधी-बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

आज अगले कुछ देर में दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और आसपास के कई जिलों में आंधी-बारिश हो सकती है. मौसम विभाग (Weather Department) ने इस बारे में अलर्ट जारी किया है.

Updated on: 02 Jun 2020, 08:24 AM

नई दिल्ली:

आज अगले कुछ देर में दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और आसपास के कई जिलों में आंधी-बारिश हो सकती है. मौसम विभाग (Weather Department) ने इस बारे में अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि आज हरियाणा (Haryana) के करनाल, सोनीपत, पानीपत और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शामली, बागपत, गाजियाबाद, मोदीनगर, मेरठ और दिल्ली के कई स्थानों पर 20-40 किमी प्रति घंटे की गति से आंधी आएगी और साथ में बारिश भी होगी.

दिल्‍ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से भारी गर्मी से निजात मिली है. दिन और रात के तापमान में सिर्फ 4.5 डिग्री सेल्सियस का अंतर रह गया है. रोहतक में दिन का पारा 28.3 डिग्री पर आ गया, जो सामान्य से 13 डिग्री कम है. वहीं, भिवानी में रात का पारा 23.8 डिग्री रहा. हिसार में रात का तापमान 19.8 डिग्री रहा, जो सामान्य से 8 डिग्री कम है.

मौसम विभाग का कहना है कि आज मंगलवार को भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा. जानकार बताते हैं कि मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के चलते आया है, जिसके प्रभाव से मंगलवार को भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा. कहीं-कहीं तेज हवा, चमक व गरज के साथ बारिश भी हो सकती है.