logo-image

फिर खुली दिल्ली सरकार के दावों की पोल, भारी बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव

पिछले 3 दिनों से दिल्ली एनसीआर में हो रही बारिश से लोगों को गरमी से राहत मिली है, लेकिन इसी के साथ बारिश को लेकर दिल्ली सरकार के दावे की भी पोल खुल गई है

Updated on: 21 Jul 2020, 07:26 AM

नई दिल्ली:

कुछ दिनों के इंतजार के बाद अब मॉनसून ने दिल्ली-एनसीआर में भी दस्तक दे दी है. पिछले 3 दिनों से दिल्ली एनसीआर में हो रही बारिश से लोगों को गरमी से राहत मिली है, लेकिन इसी के साथ बारिश को लेकर दिल्ली सरकार के दावे की भी पोल खुल गई है. सोमवार रात को हुई बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया है जिससे आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है. कहीं लोगों के घरों में पानी घुसने की खबर है तो कहीं यातायात बाधित होने की सूचना है. पानी भरने के चलते कई लोगों की गाड़ियों बंद पड़ रही हैं.

यह भी पढ़ें: Covid-19: प्लाज्मा को लेकर की जा रही ठगी, 200 से अधिक लोगों को बनाया शिकार

वहीं सोमवार रात को हुई बारिश के चलते इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास भी जलभराव हो गया. मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि दिल्ली एनसीआर में बारिश रात 2 बजे तक होगी.

यह भी पढ़ें: अब दुश्मनों की खैर नहीं, 29 जुलाई को भारत को मिलेंगे 5 राफेल

बता दें, मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कुछ स्थानों पर अगले दो दिन में भारी बारिश हो सकती है. इसमें कहा गया कि दिल्ली के शेष इलाकों तथा इर्दगिर्द के क्षेत्रों में मध्यम बारिश का अनुमान है. मौसम के पूर्वानुमान में कहा गया, ‘दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन में बारिश हो सकती है तथा कुछ-कुछ स्थानों पर भारी और बहुत भारी बारिश भी हो सकती है. इसके बाद बारिश में कमी आएगी.’

मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत पर अगले दो से तीन दिन में बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं और अरब सागर से आने वाली दक्षिणपश्चिमी हवाओं का मेल होता रहेगा. इस बीच यहां मानसून भी आया हुआ है. इन दो कारकों से अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.