News Nation Logo

Covid-19: प्लाज्मा को लेकर की जा रही ठगी, 200 से अधिक लोगों को बनाया शिकार

हैदराबाद में कोरोना वायरस रोगियों के लिए प्लाज्मा दान करने और दवा की व्यवस्था करने का वादा कर 200 से अधिक लोगों को ठगने वाले 25 वर्षीय एक व्यक्ति को सोमवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Jul 2020, 06:32:58 AM
Plazma

प्लाज्मा को लेकर की जा रही ठगी, 200 से अधिक लोगों को बनाया शिकार (Photo Credit: फाइल फोटो)

हैदराबाद:

वर्तमान कोविड-19 महामारी के दौरान अपराध की इस तरह की पहली घटना में, हैदराबाद में कोरोना वायरस रोगियों के लिए प्लाज्मा दान करने और दवा की व्यवस्था करने का वादा कर 200 से अधिक लोगों को ठगने वाले 25 वर्षीय एक व्यक्ति को सोमवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया. प्लाज्मा थेरेपी के तहत ठीक हुए मरीजों के शरीर से प्लाज्मा लेकर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में चढ़ाया जाता है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस विधायक का राहुल से आग्रह, राम मंदिर के लिए फंड जुटाने की अगुवाई करें

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने प्लाज्मा की मांग को भुनाने का फैसला किया. पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि आरोपी ने प्लाज्मा की जरुरत वाले लोगों की तलाश करने के लिए अलग-अलग सोशल नेटवर्किंग ऐप का सहारा लिया.

यह भी पढ़ेंः मौसम विभाग ने अगले दो दिन में दिल्ली के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी

वह खुद को कोरोना से ठीक होने वाले व्यक्ति के रूप में पेश कर फोन से लोगों से संपर्क करता था. उसके बाद आरोपी उस व्यक्ति से प्लाज्मा भेजने के लिए कुछ पैसे देने का अनुरोध करता था. पुलिस ने बताया कि ऑनलाइन भुगतान एप्लिकेशन के माध्यम से धन प्राप्त करने के बाद, वह उनसे संपर्क करना बंद कर देता था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Jul 2020, 06:32:58 AM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.