logo-image
लोकसभा चुनाव

कांग्रेस विधायक का राहुल से आग्रह, राम मंदिर के लिए फंड जुटाने की अगुवाई करें

झारखंड के कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने पार्टी नेता राहुल गांधी से उत्त प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए फंड जुटाने की अगुवाई करने की अपील की है. यादव ने राहुल को एक पत्र लिखा है.

Updated on: 20 Jul 2020, 08:56 PM

नई दिल्ली:

झारखंड के कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने पार्टी नेता राहुल गांधी से उत्त प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए फंड जुटाने की अगुवाई करने की अपील की है. यादव ने राहुल को एक पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने कहा है, "अगर कोई विशेष राजनीतिक दल राम मंदिर निर्माण का आगे बढ़कर नेतृत्व करेगा तो वह राजनीतिक लाभ प्राप्त करने की कोशिश करेगा. मेरा अनुरोध देश की एकता और धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को मजबूत करेगा. यह किसी भी विशेष पार्टी को मंदिर निर्माण पर अपनी इच्छा को लागू नहीं करने देगा."

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान से अवैध हथियार और ड्रग्स तस्करी में सेना के एक जवान समेत 4 गिरफ्तार

यादव ने झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक (जेवीएम-पी) के टिकट पर 2019 विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. जेवीएम-पी के भाजपा में विलय के बाद, उन्होंने कांग्रेस में शामिल होना पसंद किया. इसके पहले 2006 में यादव भाजपा से जेवीएम-पी में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें- बाइक छूने पर उच्च जाति के 13 लोगों ने की दलित युवक की पिटाई, SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज

पत्र की प्रतियां कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा अध्यक्ष मायावती, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और अन्य मुख्यमंत्रियों को भी भेजी गई हैं.