News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दिल्लीवासियों को बड़ा तोहफा, पिंक लाइन पर त्रिलोकपुरी-मयूर विहार मेट्रो सेवा आज से शुरू

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय आवास और केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दो खंडों का अनावरण करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 06 Aug 2021, 08:18:02 AM
Delhi Metro

दिल्ली मेट्रो (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली मेट्रो नेटवर्क अब 286 स्टेशनों के साथ 390 किलोमीटर तक फैल जाएगा
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दो खंडों का अनावरण होगा
  • दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन में 38 स्टेशन हैं

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने रविवार को घोषणा की कि दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन के नजफगढ़-धांसा बस स्टैंड और पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी खंड का उद्घाटन 6 अगस्त को किया जाएगा. केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दो नए एक्सटेंशन का उद्घाटन करने की उम्मीद है, जिसके बाद यात्री सेवाएं दोपहर 3 बजे शुरू होंगी. दिल्ली मेट्रो नेटवर्क अब 286 स्टेशनों के साथ 390 किलोमीटर तक फैल जाएगा. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि 891 मीटर लंबा नजफगढ़-धांसा बस स्टैंड खंड दिल्ली मेट्रो को नजफगढ़ के अंदरूनी इलाकों में और आगे ले जाएगा.

यह भी पढ़ेः सरकार को घेरने के लिए बनेगी रणनीति, आज विपक्षी दलों की होगी बैठक

इस बीच, मयूर विहार पॉकेट 1 और त्रिलोकपुरी संजय झील स्टेशनों के बीच त्रिलोकपुरी खंड के खुलने से दिल्ली मेट्रो की पूरी पिंक लाइन पूरी तरह से जुड़ जाएगी और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, आनंद विहार आईएसबीटी, आनंद विहार सहित राष्ट्रीय राजधानी के महत्वपूर्ण स्थानों को भी जोड़ेगी.  उपरोक्त अधिकारियों ने कहा कि लाजपत नगर, आईएनए और साउथ एक्सटेंशन में रेलवे स्टेशन और बाजार से जुड़ जाएगा. 59 किमी लंबी पिंक लाइन को पूरी तरह से जोड़ देगा और आनंद विहार रेलवे स्टेशन जैसे शहर के महत्वपूर्ण स्थलों को जोड़ेगा

यह भी पढ़ेः दिल्ली गवर्नर पर भड़के CM केजरीवाल, बोले- लोकतंत्र की इज्जत करें सर

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन में 38 स्टेशन हैं. हालांकि, त्रिलोकपुरी इलाके में एक छोटा सा हिस्सा, जो पूर्वी दिल्ली में स्थित है, लंबे समय तक मेट्रो अधिकारियों के लिए एक अड़चन साबित हुआ, जिसके कारण वहां कुछ दूरी तक लाइन असंबद्ध रही, पीटीआई ने आगे बताया. 26 जुलाई से, दिल्ली में महानगर अपनी पूरी बैठने की क्षमता के बीच समग्र कोरोना वायरस बीमारी (कोविड -19) की स्थिति में सुधार के बीच चल रहे हैं. डीएमआरसी ने पहले कहा था कि अधिकारियों ने कोचों के अंदर खड़े होकर यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है और प्रति कोच अधिकतम 50 यात्रियों की ही अनुमति है.

First Published : 06 Aug 2021, 06:56:20 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.