logo-image

सरकार को घेरने के लिए बनेगी रणनीति, आज विपक्षी दलों की होगी बैठक

इसी के तहत आज यानी शुक्रवार को राज्यसभा और लोकसभा में विपक्षी दलों के फ्लोर नेताओं की एक बैठक होगी. सुबह 10 बजे राज्य सभा (कमरा संख्या 43 संसद) आयोजित होने वाली है.

Updated on: 06 Aug 2021, 06:38 AM

नई दिल्ली :

संसद का मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) विपक्षी सांसदों के हंगामे की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है. पेगासस जासूसी विवाद, कृषि कानूनों और अन्य मुद्दों को लेकर विपक्ष का हंगामा रोज हो रहा है. इसके साथ ही विपक्षी दल एकजुट हो सरकार को घेरने की कोशिश में लगे हुए हैं. इसी के तहत आज यानी शुक्रवार को राज्यसभा और लोकसभा में विपक्षी दलों के फ्लोर नेताओं की एक बैठक होगी. सुबह 10 बजे राज्य सभा (कमरा संख्या 43 संसद) आयोजित होने वाली है. हालांकि इस बैठक में कौन-कौन से सांसद शामिल होंगे इसका पता नहीं चल पाया है.  

इसके साथ ही विपक्ष किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए जंतर-मंतर तक मार्च करेंगे. बता दें कि गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही चार बार के स्थगन के बाद शाम करीब पांच बजकर पांच मिनट पर दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई. इससे पहले राज्‍यसभा की कार्यवाही भी 12 बजे, फिर दोपहर दो बजे तक टालनी पड़ी थी. राज्‍यसभा की कार्यवाही 12 बजे शुरू हुई तो विपक्षी के हंगामे के बीच प्रश्‍नकाल हुआ. 

इसे भी पढ़ें:वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद संक्रमण होने का खतरा 3 गुना तक कम

इसके बाद कार्यवाही दो बजे तक रोकनी पड़ी. जब फिर से सदन की कार्रवाई शुरू हुई तो हंगामा जारी रहा. राज्‍यसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच कमीशन फॉर एयर क्‍वालिटी मैनेजमेंट इन नेशनल कैपिटल रीजन एंड एडज्‍वाइनिंग एरियाज 2021 को मंजूरी दी गई. इसके अलावा अनिवार्य रक्षा सेवा विधेयक, 2021' को बृहस्पतिवार को संसद की मंजूरी मिल गई जिसमें राष्ट्र की सुरक्षा एवं जन-जीवन और सम्पत्ति को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से अनिवार्य रक्षा सेवाएं बनाये रखने का उपबंध किया गया है.