logo-image

दिल्ली गवर्नर पर भड़के CM केजरीवाल, बोले- लोकतंत्र की इज्जत करें सर

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal), उपराज्यपाल अनिल बैजल (Governor Anil Baijal) पर भड़क गए हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि सर लोकतंत्र की इज्जत करें.

Updated on: 04 Aug 2021, 07:57 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal), उपराज्यपाल अनिल बैजल (Governor Anil Baijal) पर भड़क गए हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि सर लोकतंत्र की इज्जत करें. दरअसल, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना के हालात और तैयारियों पर मुख्य सचिव समेत कई आलाधिकारियों के साथ बैठक की और ट्वीट कर जानकारी दी है. इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भड़क गए और ट्वीट कर कहा कि चुनी हुई सरकार की पीठ पीछे ऐसी समानांतर बैठक करना संविधान और सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ के फैसले खिलाफ है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम एक लोकतंत्र हैं. जनता ने मंत्रिपरिषद को चुना है. अगर कोई सवाल है तो आप अपने मंत्रियों से पूछिए. अफसरों के साथ सीधी बैठक करने से बचें. सर लोकतंत्र की इज्जत कीजिए. इससे पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्वीट कर कहा कि मुख्य सचिव, ACS (गृह और स्वास्थ्य), डिविजनल कमिश्नर, सचिव (स्वास्थ्य), DMRC के MD और अन्य अधिकारियों के साथ कोरोना के हालात और भविष्य की तैयारियों को लेकर समीक्षा की. 

CM अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में करीब आधी आबादी को लगी वैक्सीन

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर का कहर धीमा पड़ रहा है. कोविड महामारी पर काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को प्रेसवार्ता करते हुए कहा था कि दिल्ली की आधी आबादी को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. दिल्ली में आज एक करोड़ टीके लग चुके हैं. एक करोड़ कोरोना वैक्सीन 74 लाख लोगों को लगी है. 26 लाख को वैक्सीन को दोनों डोज लग चुकी है, जबकि बाकी लोगों को सिंगल डोज लगी है. 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली की लगभग 2 करोड़ आबादी में से 1.5 करोड़ लोग 18 साल से अधिक उम्र के हैं और वे वैक्सीनेशन के पात्र भी हैं. इस दौरान उन्होंने फिर से वैक्सीन की कमी को लेकर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि हमारे पास रोजाना 3 लाख वैक्सीन लगाने की क्षमता है, लेकिन पर्याप्त मात्रा में हमें वैक्सीन नहीं मिल रही है. केंद्र सरकार की ओर से वैक्सीन की कमी के चलते हम अपनी टीकाकरण की संख्या नहीं बढ़ा पा रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने सभी डॉक्टर्स और टीका लगाने वाले स्टाफ का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि दिल्ली एवं देश को और टीके मिलेंगे.