logo-image

दिल्ली में अब मेट्रो सेवा बहाल करने की हो रही है तैयारी, DMRC ने दिए संकेत

यह संकेत दिल्ली मेट्रो से जुड़ा है. दिल्ली मेट्रो ने संकेत दिए हैं कि जल्द ही मेट्रो सेवा बहाल की जा सकती है. डीएमआरसी ने एक ट्वीट किया है. इसमें कहा है कि मेट्रो स्टेशनों में विशेष रूप से प्रशिक्षित हाउसकीपिंग स्टाफ रखे गए हैं.

Updated on: 11 May 2020, 11:14 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरे देश में तांडव मचा कर रखा हुआ है. 17 मई तक देशभर में लॉकडाउन हैं. लेकिन लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार कुछ राहत देने के फैसले ले रही है. मसलन 12 यानी मंगलवार से अलग-अलग रूटों के लिए 15 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलना शुरू होंगी. वहीं एक और संकेत सामने आए हैं. यह संकेत दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) से जुड़ा है. दिल्ली मेट्रो ने संकेत दिए हैं कि जल्द ही मेट्रो सेवा बहाल की जा सकती है.

डीएमआरसी ने एक ट्वीट किया है. इसमें कहा है कि मेट्रो स्टेशनों में विशेष रूप से प्रशिक्षित हाउसकीपिंग स्टाफ रखे गए हैं. जो पैसेंजर मूवमेंट एरिया को साफ करेंगे. इसके साथ ही मेट्रो परिसर में मौजूद मशीनों जैसे एएफसी गेट, लिफ्ट, एस्क्लेटर्स इत्यादि की सफाई के लिए भी विशेष स्टाफ नियुक्त किए गए हैं.

बता दें कि 22 मार्च से दिल्ली मेट्रो की सेवा बंद है. इधर, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ लॉकडाउन और कोरोना समीक्षा के दौरान कहा कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर दिल्ली के बाकी हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां शुरू कर दी जानी चाहिए.

इसे भी पढ़ें:दुनियाभर में कोविड-19 का आतंक, मरने वालों की संख्या 280000 के पार : जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी

वहीं, अब धीरे-धीरे लॉकडाउन में ढील दी जाने लगी है. कई जगहों पर शराब की बिक्री भी शुरू हो चुकी है. रेड जोन को छोड़कर ग्रीन और ऑरेंज जोन में सभी चीजों की ऑनलाइन डिलीवरी शुरू हो चुकी है. वहीं, सोमवार से ही दिल्ली से 15 जोड़ी विशेष ट्रेनों के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है. ये ट्रेनें 12 मई से देश के 15 शहरों के लिए रवाना होंगी.