logo-image

Delhi Metro Timing: होली के दिन क्या रहेगी दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग? पढ़ें DMRC का अपडेट

Delhi Metro Timing: कल यानी 25 मार्च को पूरा देश रंगो का त्योहार होली मना रहा होगा...ऐसे में DMRC ने मेट्रो की टाइमिंग में थोड़ा फेरबदल किया है, जो आपके लिए जानना जरूरी है

Updated on: 24 Mar 2024, 12:49 PM

New Delhi:

Delhi Metro Timing: देश भर में कल यानी 25 मार्च को होली का त्योहार पूरे हर्षोल्लास और उत्साह के साथ मनाया जाएगा. रंगों का यह त्योहार पूरी शांति के साथ बीते, इसके लिए सुरक्षा-व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए हैं. राष्ट्रीय राजधानी की बात करें तो होली के दिन दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग थोड़ी चेंज रहेगी. इस दौरान दिल्ली मेट्रो दोपहर 2.30 बजे तक नहीं चलेगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन यानी डीएमआरसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने हैंडल से बड़ा अपडेट जारी किया है. डीएमआरसी ने अपने अपडेट में बताया कि 25 मार्च को मेट्रो की टाइमिंग बाकि दिनों से अलग रहेगी. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी बढ़ी, कई राज्यों में बारिश के बाद गिरेगा पारा

डीएमआरसी के अनुसार 25 मार्च यानी होली के दिन रैपिड मेट्रो/एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन समेत दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर सर्विस दोपहर 2.30 बजे तक उपलब्ध नहीं होगी. होली के दिन मेट्रो की सेवाएं दोपहर ढ़ाई बजे के बाद शुरू होगी. हालांकि इसके बाद मेट्रो का संचालन सामान्य रूप से होता रहेगा. इसके अलावा होली के दिन डीटीसी बसों की सेवाएं भी बाधित रहेंगी. 25 मार्च यानी सोमवार को दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसें नहीं चलेंगी. इसके साथ ही सीएनजी और इलेक्ट्रिक डिपो की भी कुल 25 प्रतिशत बसें ही सड़कों पर रहेंगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि होली के दिन बहुत कम संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकलते हैं और यात्रा करते हैं. ऐसे में यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. 

यह खबर भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल जेल में हैं, लेकिन दिल्लीवालों का कोई काम नहीं रुकेगा: आतिशी

डीटीसी के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि 24 मार्च यानी होलिका दहन के दिन सीएनजी व इलेक्ट्रिक बसों की आउट शैडिंग में कोई फेरबदल नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि यात्री होली पर बस या रूट संबंधी किसी भी जानकारी के लिए डीटीसी कॉल सेंटर पर फोन कर अपडेट हो सकते है. इसके लिए डीटीसी ने दूरभाष सं0 011-41400400 एवं 1800118181 जारी किए हैं.