logo-image

MCD Election: दिल्ली में रविवार को बंद रहेंगे बाजार, तड़के 4 बजे से चलेगी मेट्रो

Delhi MCD election : दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD election) के मतदान को लेकर राज्य चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. दिल्ली के सभी 250 वार्डों के लिए रविवार को सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान (MCD Voting) होंगे.

Updated on: 03 Dec 2022, 07:22 PM

नई दिल्ली:

Delhi MCD Election : दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD election) के मतदान को लेकर राज्य चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. दिल्ली के सभी 250 वार्डों के लिए रविवार को सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान (MCD Voting) होंगे. इस चुनाव में कुल 1,349 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें से 709 महिलाएं और बाकी पुरुष प्रत्याशी हैं. एमसीडी चुनाव को देखते हुए दिल्ली में कल यानी 4 दिसंबर को सभी बाजार बंद रहेंगे. साथ ही मतदाताओं की सुविधाओं को देखते हुए मेट्रो भी तड़के 4 बजे से चलेंगी. वहीं, एमसीडी चुनाव से पहले  शनिवार को पुलिस ने दरियागंज और जामा मस्जिद इलाकों में पेट्रोलिंग की.

यह भी पढ़ें : US Air Force में दुनिया का पहला 6th जेनरेशन बी-21 बॉम्बर शामिल, दुश्मन को नेस्तोनाबूत करने में सक्षम

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन बृजेश गोयल ने कहा कि एमसीडी चुनाव के मद्देनजर 4 दिसंबर को दिल्ली के सभी थोक और खुदरा बाजार बंद रहेंगे. आपको बता दें कि MCD चुनाव की तैयारी को लेकर मतदान से एक दिन पहले यानी शनिवार को सभी स्कूल भी बंद कर दिए गए थे, क्योंकि चुनाव ड्यूटी में 90 प्रतिशत टीचरों को तैनात किया गया है, जबकि बाकी बचे टीचरों ने ऑनलाइन कक्षाओं को संचालित किया है. साथ ही डीएमआरसी ने दिल्ली मेट्रो को अपने निर्धारित समय सुबह 5 बजे से एक घंटे पहले सुबह 4 बजे से चलाने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें : Shraddha Murder Case : तिहाड़ जेल में उपन्यास पढ़ना चाहता है शातिर आफताब

इस बार एमसीडी चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) एमसीडी पर फिर से सियासी वर्चस्व को कायम रखने के लिए जद्दोजहद में जुटी हुई है तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली की सत्ता के साथ-साथ एमसीडी पर भी कब्जा करना चाहती है. वहीं, कांग्रेस दिल्ली में खोए हुए जनाधार को वापस लाने के लिए अपनी ताकत लगा दी है. अब तो जनता को ही तय करना है कि इस बार एमडीसी की डोर किस पार्टी के हाथों में देगी. आपको बता दें कि भाजपा और AAP ने सभी 250 वार्डों में अपने प्रत्याशी उतारे हैं, जबकि कांग्रेस ने 247 सीटों पर ही प्रत्याशी उतारे हैं.