News Nation Logo
Banner

दिल्ली में कम हो रहे कोरोना मरीज, एक दिन में महज इतने केस

सत्येन्द्र जैन ने कहा कि प्रदूषण के लिये काम कर रहे है. कैसे इसे कम किया जाए. मास्क का प्रयोग ज़रूरी है. प्रदूषण में भी और कोरोना में भी. वहीं, ICMR द्वारा एक बार फिर प्लाज़्मा थेरेपी पर उठाये गये सवाल पर कहा कि ये तो सांइटिस्ट ही बता सकते हैं.

Written By : मोहित बख्शी | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Oct 2020, 01:05:26 PM
Delhi Corona Update

दिल्ली कोरोना अपडेट (Photo Credit: न्यूज नेशन )

नई दिल्ली:

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कोरोना पर अपडेट दिया. उन्होंने बताया कि दिल्ली में कल 2676 नये केस सामने आये हैं. साथ ही 53 हज़ार से ज़्यादा टेस्ट किये गये हैं. पॉज़िटिव रेट पहली बार काफ़ी समय में 5 प्रतिशत से कम आयी है. साथ ही उन्होंने बताया कि काफी लंबे अंतराल केस में कमी देखने को मिली है. अब हम कह सकते है कि ये जो पीक था वो निश्चित तौर पर निकल गया है.

यह भी पढ़ें : Hathras Case : ED का खुलासा- दंगा फैलाने के लिए मॉरीशस से आए थे 50 करोड़

प्रदूषण और कोरोना को लेकर सरकार की तैयारी
सत्येन्द्र जैन ने कहा कि प्रदूषण के लिये काम कर रहे है. कैसे इसे कम किया जाए. मास्क का प्रयोग ज़रूरी है. प्रदूषण में भी और कोरोना में भी. वहीं, ICMR द्वारा एक बार फिर प्लाज़्मा थेरेपी पर उठाये गये सवाल पर कहा कि ये तो सांइटिस्ट ही बता सकते है, लेकिन सारे डॉक्टर कह रहे हैं कि ये काम करता है. मुझसे पूछेंगे तो मेरी तो जान बची है प्लाज़्मा थेरेपी से.

यह भी पढ़ें : Hathras Case : जानिए पीड़िता क्यों बदल रही थीं बार-बार बयान!

बढ़ते मौत के आंकड़े
कोरोना से मरने की सख्या बढ़ रही है. इस पर उन्होंने कहा कि बीच में केस बहुत बढ़े थे. सितंबर में केस बढ़े थे. मौत का जो पता चलता है उसकी रिपोर्ट 15 दिन बाद आती है. अब जो केस शुरू हुये है उसके नतीजे 15 दिनों बाद देखने को मिलेंगे. हमने देखा है कि शुरू के 72 घंटे में जो मौत हो रही है. वो बहुत ज़्यादा नहीं है. एक वक्त था जब जून के महीने में बहुत ज़्यादा थी.

यह भी पढ़ें : पालघर मामले में SC में आज होगी सुनवाई, जानें क्या है पूरा मामला

त्योहार के सीजन में कोरोना को लेकर तैयारी
सत्येन्द्र जैन ने कहा कि त्योहारों के लिए हम तैयारी कर रहे है. सेकेंड वेव चली गयी है तो अब हम कोई ऐसी लापरवाही ना करें कि केस फिर बढ़ने लगे. साथ ही विधायक कुलदीप पर दर्ज मामले पर कहा कि पॉज़िटिव आने के बाद अगर कोई नेगेटिव आ गया तो उसके बाद क्लियर है. हो सकता है वो टेस्ट करवाने के 10 दिन पहले से पॉज़िटिव हो. ज़रूरी नहीं कि जिस दिन टेस्ट करवाया हो उसी दिन पॉज़िटिव हुये हो. पहले से भी पॉज़िटिव हो सकते है और बाद में वो नेगेटिव हो गये.

First Published : 07 Oct 2020, 01:05:26 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो