logo-image

पालघर मामले में SC में आज होगी सुनवाई, जानें क्या है पूरा मामला

लॉकडाउन के दौरान 16-17 अप्रैल की रात दो साधुओं की चालक समेत भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने 11 हजार पन्नों की चार्जशीट में यह बताया है कि चोरी के संदेह में तीनों की हत्या हुई है. इसमें कोई भी धार्मिक एंगल नहीं है.

Updated on: 07 Oct 2020, 02:50 PM

नई दिल्ली:

पालघर मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. इस मामले की सीबीआई से जांच करवाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में तीन याचिकाएं दायर की गई हैं. जिसमें मांग की गई है कि पालघर मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए. वहीं, इसके सीबीआई जांच के विरोध में महाराष्ट्र सरकार ने भी याचिका की है कि इस मामले की जांच सीबीआई से ना कराया जाए. वहीं, आज कोर्ट ये तय करेगा कि मामले की जांच सीबीआई करेगी या कोर्ट के निगरानी में जांच होगी.

यह भी पढ़ें : SIT जांच का दायरा बढ़ा, 5वीं बार पीड़िता के गांव पहुंची टीम

पालघर कांड को जानिए
दरअसल, लॉकडाउन के दौरान 16-17 अप्रैल की रात दो साधुओं की चालक समेत भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने 11 हजार पन्नों की चार्जशीट में यह बताया है कि चोरी के संदेह में तीनों की हत्या हुई है. इसमें कोई भी धार्मिक एंगल नहीं है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर करीब 150 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था. वहीं, पुलिसकर्मियों के सामने घटी इस घटना में लापरवाही सामने आने पर 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया गया था.