logo-image

अरविंद केजरीवाल को CM पद से हटाने की याचिका पर दिल्ली HC सख्त, याचिकाकर्ता को लगाई फटकार

अरविंद केजरीवाल को CM पद से हटाने की याचिका पर दिल्ली HC सख्त, याचिकाकर्ता को लगाई फटकार

Updated on: 08 Apr 2024, 02:01 PM

New Delhi:

दिल्ली हाईकोर्ट ने आज यानी सोमवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने की मांग करने वाली याचिका पर कड़ा रुख अख्तियार किया है. कोर्ट ने इस दौरान आप के पूर्व नेता को फटकार भी लगाई है. हाईकोर्ट ने कहा कि यह सब पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है. हम याचिकाकर्ता पर भारी जुर्माना भी लगाएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित धन शोधन मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और फिर जेल जाने के बाद याचिकाकर्ता संदीप कुमार ने उन्हें सीएम पद से हटाने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था. अब दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद ने संदीप कुमार की तरफ से दायर की गई याचिका की आलोचना की है. हालांकि कोर्ट ने इस याचिका को खारिज नहीं किया है. कोर्ट का कहना था कि जिस बेंच ने पहले इस तरह की याचिकाओं पर सुनवाई की थी, इस याचिका को भी उसी बेंच के सामने लगना चाहिए.

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Excise Policy: अब AAP MLA दुर्गेश पाठक को ED का समन, पूछताछ को बुलाया

AAP नेता संदीप पाठक ने कहा कि आज अरविंद केजरीवाल जेल में हैं लेकिन उन्होंने अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभाई है. अब जिम्मेदारी हम पर है, दिल्ली के 2 करोड़ लोगों पर है जिनके लिए अरविंद केजरीवाल ने सब कुछ दांव पर लगा दिया है, चाहे वह मंत्री हों या सरकार लेकिन दिल्ली के लोगों के लिए अपना संघर्ष कभी नहीं रोका. दिल्ली में शुरू हुई ईमानदार राजनीति को ख़त्म करने की साजिशें चल रही हैं लेकिन अगर दिल्ली ने ऐसी राजनीति को जन्म दिया है, तो इसकी रक्षा करना दिल्ली की जिम्मेदारी है. पूरी दुनिया हमारी ओर देख रही है और हमें अपनी जिम्मेदारियां निभानी होंगी.

यह खबर भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल को CM पद से हटाने की याचिका पर दिल्ली HC सख्त, याचिकाकर्ता को लगाई फटकार

संदीप पाठक ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अपने धर्म और कर्तव्यों को निभाया है. अगर अरविंद केजरीवाल ही नहीं रहेंगे तो आपके बच्चों के अच्छे स्कूल कैसे बनेंगे?इलाज के लिए अच्छे अस्पताल कैसे बनेंगे? मुफ़्त बिजली-पानी कौन देगा. अरविंद केजरीवाल जी ने अपने बेटे-भाई होने का धर्म निभाया है, अब दिल्ली के 2 Crore लोगों को और हम सब को अपनी ज़िम्मेदारी निभानी है. अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली के लोगों के लिए संघर्ष करके वो सब किया जो एक मुख्यमंत्री को करना चाहिए.