logo-image

Delhi Excise Policy: अब AAP MLA दुर्गेश पाठक को ED का समन, पूछताछ को बुलाया

Delhi Excise Policy: प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है.

Updated on: 08 Apr 2024, 01:52 PM

New Delhi:

Delhi Excise Policy:  दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी नेताओं की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अब आप विधायक दुर्गेश पाठक को समन भेजा है. ईडी ने दुर्गेश पाठक को पूछताछ के लिए बुलाया है. दुर्गेश पाठक गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के इंजार्ज थे. दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट से विधायक दुर्गेश पाठक आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं वो 2012 में राम लीला मैदान में हुए आप के गठन के बाद से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं. इसके साथ ही ईडी दिल्ली शराब केस में ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार से पूछताछ कर रही है.

न्यायिक हिरासत में अरविंद केजरीवाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस का किनपिंग माना है. ईडी ने 21 मार्च को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था. इससे पहले ईडी उनको नौ समन भेज चुकी थी. 10वां समन देने सीएम आवास पर गई ईडी की टीम ने दो घंटे पूछताछ के सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था.  ईडी ने अगले दिन अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था, कोर्ट ने जहां से उनको ई़डी की रिमांड पर भेज दिया था. अब कोर्ट के आदेश पर अरविंद केजरीवाल 15 अप्रैल तक की न्यायिक हिरासत में हैं और तिहाड़ जेल में बंद हैं.

आतिशी ने जताई गिरफ्तारी की आशंका

वहीं, आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अब दुर्गेश पाठक की गिरफ्तारी की आशंका जताई है. आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ईडी दुर्गेश पाठक को गिरफ्तार कर सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आतिशी ने पार्टी के चार नेताओं (सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक) की गिरफ्तारी की आशंका जताई थी.