logo-image

दिल्ली: कोरोना वायरस के खतरे के बीच जिम खुले, इन नियमों का किया जा रहा है पालन

अनलॉकिंग के तहत देश की राजधानी दिल्ली में 14 सितंबर से जिम खोल दिए गए हैं. बता दें कि महामारी की वजह से दिल्ली सहित देशभर के सभी छोटे-बड़े शहरों में जिम मार्च से ही बंद पड़े थे.

Updated on: 16 Sep 2020, 10:09 AM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इसके साथ ही देशभर में अनलॉकिंग की प्रक्रिया भी जारी है. अनलॉकिंग के तहत देश की राजधानी दिल्ली में 14 सितंबर से जिम खोल दिए गए हैं. बता दें कि महामारी की वजह से दिल्ली सहित देशभर के सभी छोटे-बड़े शहरों में जिम मार्च से ही बंद पड़े थे. करीब 6 महीने बाद जिम खुलने से लोग काफी खुश हैं और उन्होंने एक्सरसाइज भी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- Good News: भारत में इस कोरोना वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल दोबारा शुरू

दिल्ली के एक जिम में बतौर ट्रेनर काम करने वाले उदित ने बताया कि लंबे समय के बाद जिम खुलने की वजह से कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि जिम फीस और ट्रेनर फीस में बढ़ोतरी कर दी गई है. दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. संक्रमण के खतरे के बीच खुले जिमों में किसी भी तरह की कोई ढिलाई नहीं बरती जा सकती है.

ये भी पढ़ें- मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्त सरकार, सितंबर में वसूले 38 लाख

ट्रेनर उदित ने बताया कि जिम में प्रवेश से पहले सभी का तापमान चेक किया जा रहा है और उनके हाथ अच्छे से सैनिटाइज कराए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनके जिम में एक प्लोर पर एक बार में अधिकतम 8 लोगों को ही एक्सरसाइज करने की अनुमति दी गई है. इतना ही नहीं, हर दो-ढाई घंटे के बाद एक ब्रेक भी लिया जा रहा है और इस दौरान जिम में मौजूद सभी उपकरणों को सैनिटाइज किया जाता है.