News Nation Logo

बिहार में मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्त सरकार, सितंबर में वसूले 38 लाख

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 16 Sep 2020, 07:33:08 AM
Masks

मास्क (Photo Credit: फाइल )

पटना:  

बिहार में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. लिहाजा सरकार मास्क नहीं लगाने वालों को कोई भी रियायत देने के मूड में नहीं हैं. मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है और उन पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है. इस महीने अब तक 76 हजार लोगों से जुर्माना वसूला गया. बिहार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने बताया कि सरकार ने एक सितंबर से लागू अनलॉक-4 के तहत जारी गाइडलाइन्स का पालन कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : बिहार और मध्य प्रदेश में वज्रपात से 22 लोगों की मौत, मुख्यमंत्रियों ने कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा कि सोमवार को 386 वाहन जब्त किए गए हैं और 12 लाख 81 हजार 700 रुपये की राशि जुर्माने के रुप में वसूल की गई. उन्होंने कहा कि एक सितंबर से सोमवार तक कुल 6,630 वाहन जब्त किए गए हैं और करीब 2 करोड़ 16 लाख 68 हजार 300 रुपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई है.

यह भी पढ़ें : मोदी जी की तरह मैं भी बॉलीवुड से इन गंदगियों को निकाल फेंकना चाहता हूं: रवि किशन 

अनुपम कुमार ने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है. सोमवार को मास्क नहीं पहनने वाले 4,526 व्यक्तियों से 2 लाख 26 हजार 350 रूपये की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई है. इस प्रकार एक सितंबर से अब तक मास्क नहीं पहनने वाले 76,907 व्यक्तियों से 38 लाख 45 हजार 350 रूपये की जुर्माना राशि वसूल की गई है.

यह भी पढ़ें : बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, ब्रेकिंग न्यूज

सचिव ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिये उठाये जा रहे कदमों और नए दिशा-निर्देशों का पालन करने में रुकावत पैदा करने वालों के खिलाफ सख्ती से कदम उठाये जा रहे हैं. हमारा लक्ष्य है बिहार में कोरोना को संक्रमण को फैलने से रोकना. जिसके लिए सरकार ने कई नियम बनाएं है, उन नियमों का पालन करना होगा. तभी इस महामारी से बच सकते है.

First Published : 16 Sep 2020, 07:33:08 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.